मीडिया क्षेत्र के CEO से मिले मोदी, मोदी को बताया सबसे काबिल नेता

Sep 25 2015 01:07 PM
मीडिया क्षेत्र के CEO से मिले मोदी, मोदी को बताया सबसे काबिल नेता

न्यूयाॅर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयाॅर्क में मीडिया और संचार क्षेत्र की कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया। इस दौरान बौद्धिक संपदा अधिकार की सुरक्षा करने का निश्चय किया गया। प्रधानमंत्री द्वारा इस मसले पर चर्चा करते हुए कहा गया कि कामकास्ट, टाईम वार्नर, डिस्कवरी, सोनी, ईएसपीएन, न्यूज़ कार्प, 21 स्ट सेंचुरी फाक्स, डिजनी इंडस्ट्रीज़, एबीसी टेलीविजन समूह के शीर्ष कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक के तहत प्रधानमंत्री द्वारा कहा गया कि वे प्रौद्योगिकी आधारित समाज हैं। इस बैठक के बाद दुनिया की बड़ी मीडिया कंपनी न्यूज कॉर्प के मालिक रुपर्ट मर्डोक ने मोदी को आजादी के बाद भारत का सबसे काबिल नेता बताया है।

प्रौद्योगिकी और संचार पर गोलमेज के अंतर्गत प्रधानमंत्री ने यह कहा कि आईपीआर के संरक्षण को प्रतिबद्ध रचनात्मकता को आगे बढ़ाने के लिए जरूरी पहल की जाती है। इस बैठक के प्रारंभ होने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता द्वारा कहा गया कि वे बैंडविड्थ का प्रसार करने की तैयारी में हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले मास्टरकार्ड के सीईओ अजय बंगा से भेंट की। यही नहीं उन्होंने गुयाना के राष्ट्रपति डेविड आर्थर ग्रेंगर से भी भेंट की। उल्लेखनीय है कि अमेरिकी उद्योगपतियों से की गई भेंट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योपतियों के विचार जाने और वे किस तरह से भारत में अपना व्यापार कर सकते हैं इसकी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने मैक इन इंडिया प्रोजेक्ट को लेकर भी चर्चा की।