गर्मजोशी से मिले पीएम मोदी और बाइडेन, 2 साल बाद 'प्रधानमंत्री' ने व्हाइट हाउस में रखा कदम

वाशिंगटन: पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच शुक्रवार को व्हाइट हाउस में मुलाकात हुई. दोनों नेताओं ने लगभग एक घंटे तक बातचीत की. इस दौरान बाइडेन ने याद दिलाया कि 2006 में उन्होंने कहा था कि 2020 तक भारत और अमेरिका विश्व के करीबी देशों में शामिल होंगे. इसका प्रमाण दोनों देशों के नेताओं की गर्मजोशी से हुई मुलाकात में देखने को भी मिला. 

2 वर्षों के बाद व्हाइट हाउस में पीएम मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. सबकी नज़रें इस बात पर लगी थीं कि अमेरिका में सरकार बदल जाने के बाद पीएम मोदी का कैसे स्वागत होगा, मगर व्हाइट हाउस की इन तस्वीरों ने दोस्ती के नए दौर पर मुहर लगा दी है. पीएम मोदी ने कार से उतरकर व्हाइट हाउस में प्रवेश किया, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति उनका स्वागत करने के लिए प्रतीक्षा कर रहे थे. पीएम मोदी पूरे आत्मविश्वास के साथ व्हाइट हाउस में दाखिल हुए और जैसे ही वो व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उन्हें देखकर फूले नहीं समाए. 

पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर बाइडेन को नमस्ते कहा, वहीं बाइडेन ने उन्हें वेलकम कहा. इस बातचीत के दौरान पुराने दोस्तों की तरह दोनों नेता एक-दूसरे का हाथ थामे रहे. दोनों के चेहरे पर मास्क होने पर भी उनकी खुशी साफ़ नज़र आ रही थी. हालांकि, इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि, ट्रम्प से दोस्ताना संबंध रखने वाले पीएम मोदी के बाइडेन के साथ कैसे रिश्ते बनेंगे, लेकिन दोनों की मुलाकात को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि, पीएम मोदी जो बाइडेन के साथ अच्छी केमिस्ट्री बनाने में शुरुआती तौर पर सफल हो चुके हैं.

इजरायल सरकार ने कहा- "बिना टीकाकरण वाले शिक्षकों को स्कूलों से प्रतिबंधित किया जाएगा..."

वर्ल्ड फार्मासिस्ट डे आज, जानिए इसका महत्व और इतिहास

कमला हैरिस से लेकर स्कॉट मॉरिसन तक पीएम मोदी ने इन लोगों को दिए खास तोहफे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -