लद्दाख में घायल सैनिकों से मिले पीएम मोदी, कहा- आपको नमन करने आया हूँ...
लद्दाख में घायल सैनिकों से मिले पीएम मोदी, कहा- आपको नमन करने आया हूँ...
Share:

लद्दाख: पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लद्दाख दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरे के बीच पीएम मोदी ने अस्पताल में भर्ती घायल सैनिकों से मुलाकात की। ये सैनिक गलवान में चीनी सैनिकों से हुए खुनी संघर्ष में घायल हुए थे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, ‘‘मैं आपको प्रणाम करता हूं। उन माताओं को कोटि-कोटि नमन करता हूं, जिन्होंने आप जैसे वीर योद्धाओं को जन्म दिया, पाला और फिर देश के लिए सौंप दिया। हमारे जवान पराक्रम दिखाते हैं। ऐसी-ऐसी शक्तियों का सामना करते हैं कि विश्व जानना चाहता है कि ये वीर कौन हैं, उनकी ट्रेनिंग कैसी है? पूरी दुनिया आपकी वीरता का विश्लेशण कर रही है।’’

घायल सैनिकों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि, आपको छूकर और देखकर एक ऊर्जा मिलती है। आपको नमन करने आया हूं। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश न तो कभी झुका है और न ही दुनिया की किसी भी शक्ति के सामने कभी झुकेगा और मैं आप जैसे बहादुरों की वजह से ही मैं यह कहने में सक्षम हूं। 

आपको बता दें कि लद्दाख दौरे पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जाना था, किन्तु चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ सुबह 9:30 बजे पीएम मोदी पहुंच गए। वे पहले लेह गए। वहां से लद्दाख में 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद फॉरवर्ड लोकेशन नीमू पर पहुंचे। पीएम मोदी का यह दौरा गलवान घाटी में चीन के साथ हुए संघर्ष के 18 दिन बाद हुआ है।

मछुआरों की हत्या पर भड़के सीएम विजयन, कहा-इतालवी नौसैनिकों पर केस न चलना 'दुर्भाग्यपूर्ण'..

अमेरिका ने किया एलान, जुलाई में नहीं होंगे कोई सार्वजनिक कार्यक्रम

कोरोना से एक दिन में 8 मरीजों की मौत, संक्रमण ने बनाया रिकार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -