शेख हसीना से मिले पीएम मोदी, भारत और बांग्लादेश के बीच हुए अहम समझौते
शेख हसीना से मिले पीएम मोदी, भारत और बांग्लादेश के बीच हुए अहम समझौते
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने आज दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय परियोजनाओं का शुभारंभ किया है। दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय संबंधों को अगले उच्च स्तर पर ले जाने के लिए वार्ता की। पीएम मोदी और हसीना के बीच 10 दिनों के भीतर यह दूसरी मुलाकात है। दोनों नेता 27 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के मौके पर भी मुलाकात की थी।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, ''मुझे खुशी है कि आज मुझे भारत और बांग्लादेश के बीच 3 और द्विपक्षीय परियोजनाओं के उद्घाटन का मौका मिला। एक साल में हमने कुल 12 संयुक्त परियोजनाओं का उद्घाटन किया है।'' भारत-बांग्लादेश वार्ता के दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग और संबंधों को मजबूत करने पर जोर रहा। बता दें कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना गुरुवार से चार दिवसीय भारत दौरे पर हैं। 

बताया जा रहा है कि दोनों देशों के बीच हुई प्रतिनिधिमंडल स्तर की इस वार्ता के दौरान तीस्ता जल वितरण और  रोहिंग्या के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। सूत्रों ने प्रेस वालों को जानकारी देते हुए बताया है कि इस वार्ता के दौरान नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप (NRC) पर चर्चा नहीं की गई है। 

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने दिया इस्तीफा

बिहार की मदद के लिए आगे आया सिक्किम, बाढ़ पीड़ितों के लिए दी आर्थिक सहायता

अनंतनाग : डिप्टी कमिश्नर ऑफिस को आंतवादियों ने बनाया निशाना, फिर घाटी हुई सन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -