बहरीन के प्रधानमंत्री से मिले पीएम मोदी, कई समझौतों पर किए हस्ताक्षर
बहरीन के प्रधानमंत्री से मिले पीएम मोदी, कई समझौतों पर किए हस्ताक्षर
Share:

अबुधाबी: भारत और बहरीन ने शनिवार को अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी, सौर ऊर्जा तथा सांस्कृतिक आदान-प्रदान के क्षेत्रों में सहयोग करने पर सहमति व्यक्त की और पीएम नरेंद्र मोदी ने द्विपक्षीय संबंधों के पूरे आयाम को विस्तार देने के लिए बहरीन के पीएम शहजादे खलीफा बिन सलमान अल खलीफा के साथ द्विपक्षीय वार्ता की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद बहरीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय पीएम मोदी और शहजादे खलीफा की उपस्थिति में संस्कृति, अंतरिक्ष, अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) के क्षेत्रों में सहमति-पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) और बहरीन की नेशनल स्पेस साइंस एजेंसी ने अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक दूसरा का सहयोग करने को लेकर सहमति जताई। दोनों पक्षों ने आईएसए के साथ सहयोग पर भी रजामंदी जाहिर की।

पीएम मोदी ने 2015 में फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलोंद के साथ पेरिस में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में आईएसए की शुरुआत की थी। दोनों ही देशों ने सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम पर भी सहमति जताई। पीएम मोदी ने बातचीत के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''बहरीन के पीएम शहजादे खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से मिलकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।''

पीएम मोदी और ट्रम्प की मुलाकात से पहले अमेरिका ने दोहराया, धारा 370 भारत का आंतरिक मामला

उत्तर कोरिया ने फिर समुद्र में दागी दो मिसाइलें, अमेरिका के साथ गहरा सकता है तनाव

पीएम मोदी को मिला UAE का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, अब बहरीन के लिए हुए रवाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -