कब तक मिलने लगेगी कोरोना की 'वैक्सीन' ? वैज्ञानिकों के साथ पीएम मोदी ने किया मंथन
कब तक मिलने लगेगी कोरोना की 'वैक्सीन' ? वैज्ञानिकों के साथ पीएम मोदी ने किया मंथन
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी मंगलवार शाम चार बजे देश को संबोधित करेंगे. हर किसी को पीएम के संबोधन की प्रतीक्षा है, इससे पहले पीएम मोदी ने आज कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने को लेकर बड़ी बैठक की है. देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का काम चरम पर चल रहा है और कई एजेंसियां इस काम में लगी हुईं हैं.

आज पीएम मोदी ने इसी मसले पर उच्च स्तरीय बैठक की है, जिसमें देश के कई आला अधिकारी और वैज्ञानिक शामिल हुए. बता दें कि भारत सरकार की सहायता से वैक्सीन बनाने और उसपर रिसर्च का काम चल रहा है. बीते दिनों पीएम मोदी ने पीएम केअर्स से कुछ फंड वैक्सीन की रिसर्च के लिए भी दिया था. इस बैठक में पीएम मोदी ने अधिकारियों से कहा कि वे टेक्नोलॉजी का सहारा लेकर वक़्त पर वैक्सीन तैयार करें. इसके अलावा बड़ी तादाद में वैक्सीन कैसे बन पाएगी, इसकी तैयारी करें. 

आपको बता दें कि बीते दिनों ही कोरोना वैक्सीन को लेकर एक खुशखबरी आई है. भारत में कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन कोवैक्सीन तैयार कर ली गई है. इसे भारत बायोटेक ने बनाया है. खुशखबरी यह है कि इस वैक्सीन को मनुष्यों पर आजमाने (ह्यूमन ट्रायल) की इजाजत मिल गई है. भारत बायोटेक को सोमवार को यह इजाजत ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने दी है.

चीन में पनप रहा एक और जानलेवा वायरस, बीजिंग ने किया आगाह

ताइवान क्षेत्र में नज़र आए अमेरिकी वायुसेना के विमान, चीन की नींद उड़ी

चुनरी-चुनरी गाने पर धमाल मचा रहा है कोरियन पॉप बैंड BTS वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -