इकॉनमी के मुद्दे पर आज अहम बैठक, वित्त मंत्री सीतारमण के साथ मंथन करेंगे पीएम मोदी
इकॉनमी के मुद्दे पर आज अहम बैठक, वित्त मंत्री सीतारमण के साथ मंथन करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर आज शाम पीएम मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बड़ी बैठक होने जा रही है. सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी वित्त मंत्री की यह महत्वपूर्ण बैठक आज शाम 6:30 बजे होगी. सूत्रों के अनुसार, बैठक में देश में इकॉनमी की स्थिति, मांग रिवाइवल को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है. इसके साथ ही आर्थिक राहत पैकेज पर भी चर्चा होने की संभावना है.

सूत्रों के अनुसार, वित्त मंत्री आत्मनिर्भर पैकेज के प्रगति के बारे में भी पीएम मोदी को अवगत करा सकती हैं. इसके अलावा हाउसिंग, सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी चर्चा होने की संभावना है. बता दें कि बीते दिनों भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा था कि कोरोना महामारी यदि दोबारा से फैलती है तो उससे इकॉनमी में जो सुधार की शुरुआत दिख रही है उस पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है.

वहीं, डिप्टी गवर्नर माइकल देबव्रत पात्रा ने कहा था कि कोरोना महामारी की वजह से उत्पादन का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई करने में कई वर्ष लग सकते हैं. नवगठित मौद्रिक नीति समिति (MPC) की 7 से 9 अक्टूबर के बीच हुई मीटिंग में ये विचार व्यक्त किये गये थे. समिति में नवनियुक्त स्वतंत्र सदस्य शशांक भिडे ने कहा कि कोरोना महामारी से संबंधित अनिश्चितताओं का अगले दो से तीन तिमाहियों में वृद्धि दर मुद्रास्फीति परिदृश्य पर असर बना रह सकता है.

शुरूआती कारोबार में 100 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ़्टी में भी गिरावट

घर बैठे आधार कार्ड में अपडेट कीजिए अपना मोबाइल नंबर, ये है आसान तरिका

केरल में कोरोना के 7,101 मरीज हुए रिकवर, 20 मौते हुई दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -