Lockdown 2.0 के बाद के प्लान पर पीएम मोदी की मीटिंग, हो सकता है बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: 27 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा था कि इकॉनमी को महत्व देना जरूरी है. कोरोना से जंग करते हुए भी और अब सरकार का सारा फोकस है कि किस तरह इस दिशा में आगे बढ़ा जाए. पीएम मोदी ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों से इस संबंध में बात की. गृह मंत्री अमित शाह, पीयूष गोयल और हरदीप पुरी के साथ चर्चा की. 

सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में 3 मई को लॉकडाउन की वर्तमान मियाद खत्म होने पर भी चर्चा हुई. माना जा रहा है कि प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य भेजने के लिए विशेष ट्रेन चलाने पर चर्चा हुई. साथ ही एविएशन को किस तरह खोला जाए और कब खोला जाए, इसको लेकर भी मीटिंग में विस्तार से बातचीत हुई. 

वैसे बता दें कि गृह मंत्रालय ने अपने हाल के निर्देश में मजदूरों, छात्रों और धार्मिक यात्राओं में फंसे हुए तीर्थयात्रियों के लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी की है, किन्तु उसमें बसों से यात्रा का निर्देश था. बिहार समेत कुछ राज्य सरकारें विशेष ट्रेन की मांग की है. मजदूरों को लेकर वैसे आज ही एक स्पेशल ट्रेन तेलंगाना से झारखंड के लिए रवाना हुई है. गृह मंत्रालय ने दूसरे राज्यों में फंसे छात्रों और प्रवासी मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है. 

गोल्ड लोन की मांग में हुआ इजाफा, जानें क्यों

कोरोना रिलीफ फंड में करोड़ो दान करना चाहता है राम रहीम

90 प्रतिशत तक सस्ती मिलेंगी दवाएं, बस करें इस शासकीय एप का इस्तेमाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -