क्या रद्द हो जाएंगी CBSE बोर्ड की परीक्षाएं ? शिक्षा मंत्री संग पीएम मोदी की बैठक जारी
क्या रद्द हो जाएंगी CBSE बोर्ड की परीक्षाएं ? शिक्षा मंत्री संग पीएम मोदी की बैठक जारी
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस लगातार घातक रूप लेता जा रहा है. बेकाबू कोरोना संक्रमण से लोगों के मन में भय का माहौल बना दिया है. महामारी के बीच शुरू एक बार फिर विद्यार्थियों के भविष्य पर भी संकट के बादल छाए हैं. कोरोना के कारण कई राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. अब CBSE द्वारा आयोजित की जा रही एक्साम्स पर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

सरकारी सूत्रों ने बताया है कि CBSE बोर्ड एक्जाम को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे से केंद्रीय शिक्षा मंत्री के साथ मीटिंग कर रहे हैं. इस बैठक में शिक्षा सचिव कई बड़े अधिकारी भी उपस्थित हैं. गौरतलब है कि CBSE बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सियासत भी तेज है. कोरोना  मामलों की तादाद में लगातार वृद्धि के बीच सीबीआई द्वारा बोर्ड परीक्षाएं कराने जाने पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की परीक्षाओं को रद्द करने का अनुरोध किया था. 

उन्होंने एक प्रेस वालों को संबोधित करते हुए कहा कि तक़रीबन छह लाख छात्र लगभग एक लाख टीचर होंगे, जो परीक्षा केंद्रों पर आएंगे इसके साथ ही ये केंद्र नए कोरोना हॉटस्पॉट में बदल सकते हैं. दिल्ली में महामारी की यह चौथी लहर बेहद गंभीर है, इसका असर युवाओं बच्चों पर भी पड़ रहा है. मैं CBSE परीक्षा रद्द करने के लिए केंद्र से आग्रह करूंगा.

बार्कलेज ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर मई तक लागू रहेंगे प्रतिबंध तो आर्थिक और वाणिज्यिक...

केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 1 जुलाई से दिया जाएगा पूरा डीए

कोरोना टीका लगवा चुके लोगों के लिए अच्छी खबर, सेंट्रल बैंक दे रहा है ये बड़ी सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -