क्या फिर लगेगा लॉकडाउन ? कुछ ही देर में मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

By Bhavesh Bakshi
Nov 24 2020 11:00 AM
क्या फिर लगेगा लॉकडाउन ? कुछ ही देर में मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम मोदी मंगलवार को तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अहम बैठक करेंगे। बैठक में बढ़ती ठंड को देखते हुए कोरोना के प्रसार को रोकने की रणनीति पर मंथन होगा। कोरोना संक्रमण पर राज्यों द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी शीर्ष अदालत ने भी मांगी है। ऐसे में ये बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

बता दें कि कोरोना महामारी के संकट काल के दौरान पीएम मोदी अब तक 8 बार राज्यों के सीएम के साथ मुखातिब हो चुके हैं। ये 9वीं बार होगा, जब पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। पीएम की मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग दो चरणों में होगी। प्रथम चरण सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक चलेगा। जिसमें कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित 8 राज्यों महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी चर्चा करेंगे। वे दोपहर 12 बजे के बाद बाकी अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात करेंगे।

बैठक में पीएम जिन मुद्दों को लेकर बात हो सकती है, उनमें राज्यों में कोरोना की मौजूदा स्थिति और उससे निपटने के प्रबंध प्रमुख हैं। वैक्सीन को लेकर तैयारियों की स्थिति और उसके टीकाकरण की रणनीति पर भी मंथन हो सकता है। पूरे देश में वैक्सीन कब तक मुहैया हो पाएगी, प्रधानमंत्री इस पर भी राज्यों को कुछ जानकारी दे सकते हैं। वैक्सीनेशन का संभावित मॉडल पर भी चर्चा हो सकती है।

कमजोर वैश्विक संकेतों के कारण सोने की कीमतों में आई 1 प्रतिशत की गिरावट

कच्चे तेल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी

सेंसेक्स, निफ्टी ने रिकॉर्ड उच्च स्तर को किया पार