कोरोना पर केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली बैठक, मंत्रियों संग पीएम मोदी करेंगे मंथन
कोरोना पर केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली बैठक, मंत्रियों संग पीएम मोदी करेंगे मंथन
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में देश में जारी कोरोना संकट पर बातचीत की जा रही है। इस मीटिंग में कैबिनेट स्तर के मंत्री व स्वतंत्र प्रभार के अलावा राज्यमंत्री भी उपस्थित हैं।कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद से यह केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली मीटिंग है। इससे पहले भी पीएम मोदी ने कोरोना के मद्देनजर मुख्यमंत्रियों के साथ कई दफा बैठक की है।

पीएम मोदी, सरकारी अधिकारियों, दवा उद्योग के प्रमुखों, आक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं, तीनों सेनाओं के प्रमुखों आदि के साथ भी कोविड-19 महामारी से निपटने के तौर तरीकों के संबंध में चर्चा कर चुके हैं। बता दें कि अभी रोज़ाना देश में कोविड-19 संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख से अधिक दर्ज किया जा रहा है। हालांकि अब दुनिया के अन्य देशों से ऑक्सीजन सिलेंटर, कंसंट्रेटर व अन्य मेडिकल मदद मिलने का सिलसिला शुरु हो गया है।

गुरुवार को पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर ही सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के साथ बैठक की थी और सेना की तैयारियों की समीक्षा की थी। सेना प्रमुख ने पीएम मोदी को बताया था कि सेना ने अपने चिकित्‍सा कर्मचारियों को राज्‍य सरकारों की सेवा में तैनात किया है और साथ ही वह देश के विभिन्‍न हिस्सों में अस्‍थायी अस्‍पताल बना रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'कोरोना के खिलाफ जंग में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।'

18+ वाले कल से टीके के लिए लाइन न लगाएं, हमारे पास वैक्सीन नहीं - अरविन्द केजरीवाल

18+ लोगों में टीकाकरण को लेकर जबरदस्त उत्साह, अब तक 2.45 करोड़ लोगों ने किया पंजीकरण

दिल्ली कांग्रेस ने की राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -