क्या फिर से दो टुकड़ों में बंटेगा जम्मू-कश्मीर ? पीएम मोदी की बैठक के बाद सुगबुगाहट तेज़
क्या फिर से दो टुकड़ों में बंटेगा जम्मू-कश्मीर ? पीएम मोदी की बैठक के बाद सुगबुगाहट तेज़
Share:

नई दिल्ली: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद भारत से बाहर सबसे अधिक दुखी कौन है? आप इसका जवाब अवश्य जानते होंगे- ये है पाकिस्तान. भारत की विदेश नीति बहुत स्पष्ट है कि आंतरिक मामलों में किसी दूसरे देश का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. किन्तु आज गुपकार संगठन में शामिल कश्मीरी सियासी दलों की बैठक हुई, तो उन्होंने पाकिस्तान का राग अलापते हुए कहा कि भारत को कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान से भी बात करनी चाहिए.

पीएम मोदी ने दो दिनों बाद जो बैठक बुलाई है, उसे लेकर आज नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के प्रमुख और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के घर पर श्रीनगर में एक मीटिंग हुई. उसमें ये तय किया गया कि धारा-370 को वापस लेने की मांग की जाएगी. इसी बैठक में ये भी कहा गया कि गुपकार से संबंधित सियासी दल 35 (A) पर भी अपना हक मांगेंगे. आज इसीलिए पूरा देश, गुपकार से कह रहा है कि इतना उपकार करो, ‘पाकिस्तान राग’ मत छेड़ो, अब 370 का नाम मत लो और 35 (A) को भी भूल जाओ.

दरअसल, 5 अगस्त 2019 के बाद पहली दफा ऐसी कोई मीटिंग बुलाई गई है, जिसमें पीएम मोदी कश्मीर के विभिन्न सियासी दलों से बात करने वाले हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, PMO में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के अलावा NC के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, PDP की मुखिया महबूबा मुफ्ती, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन और गुपकार संगठन के प्रवक्ता एमवाई तारीगामी सहित कश्मीर के 14 नेता शामिल होंगे.

आज ही के दिन प्लेन दुर्घटना में मारे गए थे संजय गांधी, माने जाते थे इंदिरा के उत्तराधिकारी

किरण आहूजा जल्द ही अमेरिकी कार्मिक प्रबंधन कार्यालय का करेंगी नेतृत्व

अमेरिकी अधिकारी ने कहा- "लक्षित जुलाई टीकाकरण लक्ष्य से कम होगा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -