प्रधानमंत्री कर सकते हैं पाकिस्तान से चर्चा का प्रयास
प्रधानमंत्री कर सकते हैं पाकिस्तान से चर्चा का प्रयास
Share:

नई दिल्ली ​: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक बार फिर पाकिस्तान से चर्चा का प्रयास किया जा सकता है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के साथ विभिन्न विवादों को लेकर चर्चा कर सकते हैं। माना जा रहा है कि भारत पाकिस्तान की ओर दोस्ती का खुला हाथ बढ़ाते हुए संबंधित पक्षों को लेकर कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए वार्ता की प्रक्रिया को शुरू कर सकता है। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 7 नवंबर को होने वाली रैली से सामने आ सकती है। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में सत्तासीन पीडीपी - भाजपा गठबंधन को लेकर जारी परेशानियों को काबू में करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 वर्ष पुराना इतिहास दोहरा सकते हैं।

हालांकि वे यहां के किश्तवाड़ में बगलिहार पन बिजली परियोजना के द्वितीय चरण को लोकार्पित करेंगे। तो दूसरी ओर ऊधमपुर - चनैनी फोरलेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू - श्रीनगर हाईवे के ऊधमपुर बनिहाल सेक्शन के लिए 3382.66 करोड़ के कार्य को स्वीकृति देंगे। 

माना जा रहा है कि वे बाढ़ प्रभावितों को लेकर पैकेज की घोषणा भी कर सकते हैं। हालांकि यहां पर वे कई योजनाओं को प्रारंभ करने जा रहे हैं लेकिन राज्य में फैले आतंकवाद, अलगाववाद जैसी परेशानियों के साथ कश्मीर मसले के समाधान के लिए पाकिस्तान से चर्चा की बात भी कर सकते हैं। दूसरी ओर हाल ही में अमेरिका द्वारा भी पाकिस्तान को सौहार्दपूर्ण चर्चा के लिए भारत को मनाने की पहल करने की बात कही गई है। 

उल्लेखनीय है कि भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा कश्मीर में जनसभा को संबोधित किया गया था। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान और अलगाववादियों को चर्चा का निमंत्रण भी दिया था। यह संयोग था कि मंच पर उस समय मुफ्ती मुहम्मद सईद विराजमान थे। मुफ्ती मुहम्मद सईद द्वारा कश्मीर मसले पर बड़ी पहल को लेकर वे आशान्वित नज़र आए। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री की रैली को लेकर तैयारियां करने की बात कीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -