आज संघ के साथ हो सकती है प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात

Sep 04 2015 10:28 AM
आज संघ के साथ हो सकती है प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और इसके अनुशांगिक संगठनों द्वारा समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। समन्वय बैठक में दो दिनों तक देश के विभिन्न मसलों और भाजपा व विश्व हिंदू परिषद के संगठनात्मक मसलों पर चर्चा की गई। यही नहीं इस दौरान जम्मू - कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 को लेकर भाजपा ने अपना रवैया साफ कर दिया। आज इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने की बातें सामने आ रही हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच सकते हैं।

संघ के सरसंघ चालक डाॅ. मोहन भागवत के नेतृत्व में आयोजित की गई इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई। जिसमें आतंरिक सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नक्सली समस्या और सीमापार आतंकवाद को लेकर सरकार की कार्रवाई की जानकारी दी। यही नहीं राजनाथ सिंह ने नक्सली समस्या और सीमापार आतंकवाद को लेकर सरकार की कार्रवाई की जानकारी दी। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजनाथ सिंह द्वारा नक्सलियों की समस्या और आतंकवाद को लेकर सरकार की कार्रवाई की जानकारी दी। केंद्रीयमंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई जारी रखने के निर्देश भी दिए। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से चीन की ओर से सामने आने वाले खतरों पर भी चर्चा की गई। आरएसएस ने अरूणाचल प्रदेश में विकास की प्रक्रिया तेज करने की बात कही। यही नहीं बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति पर भी चिंता जताई गई।

इस दौरान राम माधव ने जम्मू कश्मीर में भाजपा - पीडीपी गठबंधन सरकार और अनुच्छेद 370 के ही साथ सरकार और भाजपा को लेकर नजरिया पेश किया। यह भी कहा गया कि अनुच्छेद 370 के मामले में कोई समझौता नहीं किया है। इस बैठक में पटेल आरक्षण समेत कई मसलों पर चर्चा की गई। अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में शामिल हो सकते है और संघ के पदाधिकारियों से देश की समस्याओं को लेकर चर्चा की जाएगी।