जल्द छीन सकता है अरुण जेटली से वित्त मंत्रालय

Jan 22 2016 11:12 AM
जल्द छीन सकता है अरुण जेटली से वित्त मंत्रालय

नई दिल्ली : कई दिनों से इस बात के आसार जताए जा रहे है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करने वाले है। समाचार एजेंसी के मुताबिक इस कड़ी में वित मंत्री अरुण जेटली के हाथों से वित मंत्रालय जा सकता है। सूत्रों के अनुसार, जेटली को रक्षा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि सरकार का ये कदम सुस्त पड़े आर्थिक सुधारों को फिर से जिंदा करने के लिए उठाया जा रहा है।

मोदी एक मिश्रित कोशिश के तहत परखे हुए सहयोगी दलों और नौजवानों को मंत्रालय में शामिल करना चाहते है। सरकार विकास की गति को बढ़ाना चाहती है, लेकिन अब तक टैक्स और लैंड रिफॉर्म्स को पास कराने में असफल रही है। कहा जा रहा है कि 2014 में मोदी की जीत से निवेशकों में जो उत्साह पैदा हुआ था, वो फिर से शिथिल होता जा रहा है।

मोदी के सता में आने के बाद से इंडियन स्टॉक मार्केट ने जो कुछ भी हासिल किया था, वो सब अब खत्म होता जा रहा है। सरकार की नजर अब देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उतर प्रदेश में 2017 में होने वाले चुनाव पर है। एक प्रसिद्ध अखबार का कहना है कि यदि मोदी अभी अपने दल में यूथ ब्रिगेड को शामिल नही करते है, तो बाद में बेहद देरी हो जाएगी।