इमरान खान को पीएम मोदी का पत्र, करतारपुर गलियारे को लेकर लिखी ये बात
इमरान खान को पीएम मोदी का पत्र, करतारपुर गलियारे को लेकर लिखी ये बात
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के एक बधाई संदेश के जवाब में लिखे एक पत्र में करतारपुर गलियारा को जल्द शुरू करने की मांग की है, जो वर्ष भर खुला रहे. मंत्रालय ने कहा है कि पीएम मोदी का पत्र खान को 12 जून को भेजा गया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया ब्रीफिंग में एक सवाल के जवाब में कहा है कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को पत्र भेजा है.

उन्होंने आगे कहा है कि इस पत्र में करतारपुर गलियारा का उल्लेख किया गया है और उन्होंने लिखा है कि ‘हम करतारपुर गलियारा को शीघ्र शुरू करने के लिए कार्य करना जारी रखेंगे, जो वर्ष भर खुला रहे. उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति यह है कि तकनीकी स्तर की तीन चर्चा हो चुकी हैं और पाकिस्तान से स्पष्टीकरण मांगा गया है. उन्होंने कहा है कि भारत जवाब की प्रतीक्षा कर रहा है. रविश कुमार ने कहा है कि भारत सरकार गलियारा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि यह श्रद्धालुओं की लंबे समय से लंबित मांग है और हम ऐसे कदम उठाएंगे जो इसे पूरा करने के लिए आवश्यक होंगे.

बता दें कि करतारपुर पाकिस्तान के नारोवाल जिले में स्थित है. पाकिस्तान और भारत के अधिकारियों ने करतारपुर गलियारे के लिए तौर तरीकों पर चर्चा के लिए 27 मई को एक बैठक की थी. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने गत वर्ष 26 नवंबर को गुरदासपुर जिले में इस गलियारे का शिलान्यास किया था. इसके दो दिन बाद पाक पीएम खान ने लाहौर से 125 किमी दूर नारोवाल में इसकी आधारशिला रखी थी. 

World Music Day: संगीत का है स्वास्थ से अटूट संबंध, जानिए कैसे रखता है मन को प्रसन्न

बिहार सरकार के कई मंत्री योगाभ्यास में फेल, केवल शवासन ही कर पाए

कांग्रेस नेता की शिकायत पर भाजपा विदायक का बेटा गिरफ्तार, ये है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -