पीएम मोदी ने की स्वामित्व योजना की शुरुआत, 1 लाख ग्रामीणों को मिला संपत्ति कार्ड
पीएम मोदी ने की स्वामित्व योजना की शुरुआत, 1 लाख ग्रामीणों को मिला संपत्ति कार्ड
Share:

नई दिल्ली: ग्रामीण भारत को बदलने और लाखों भारतीयों को मजबूत बनाने की दिशा में पीएम मोदी ने स्वामित्व योजना का शुभारंभ कर दिया है। इसके तहत भू-संपत्ति मालिकों को संपत्ति कार्ड का वितरण शुरू हो चुका है। ग्रामीण अब भू-संपत्ति का वित्तीय संपत्ति के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस दौरान तक़रीबन एक लाख संपत्ति धारक अपने मोबाइल फोन पर आए SMS लिंक के माध्यम से अपना संपत्ति कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। इसके बाद संबंधित राज्य सरकारों द्वारा संपत्ति कार्ड का भौतिक वितरण किया जाएगा। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज जिन एक लाख लोगों को अपने घरों का संपत्ति कार्ड मिला है, जिन्होंने अपना कार्ड डाउनलोड किया है, उन्हें मैं बहुत-बहुत बधाई देता हूं। आत्मनिर्भर भारत अभियान की दिशा में आज देश ने एक और बड़ा कदम उठा दिया है। स्वामित्व योजना, गांव में रहने वाले हमारे भाई-बहनों को आत्मनिर्भर बनाने में काफी सहायता करेगी । 

बता दें कि पंचायतीराज मंत्रालय के तहत स्वामित्व योजना इसी वर्ष 24 अप्रैल को शुरू की गई थी। इस योजना के दायरे में आने वाले लोग कर्ज आदि लेने के लिए संपत्ति कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे। पीएम मोदी आज छह राज्यों के 763 गांवों के लाभार्थियों को प्रॉपर्टी कार्ड जारी करेंगे।  

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में आज भी नहीं हुआ बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

Paytm बैंक में एफडी पर मिलेगा इतनी फीसदी का ब्याज, 13 माह का है मैच्योरिटी पीरियड

इन्वेस्टर्स के लिए बड़ी खबर! वेदांता लिमिटेड का डिलिस्टिंग ऑफर हुआ विफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -