वाराणसी में पीएम मोदी ने दी 2100 करोड़ की सौगात, सीएम योगी ने जताया आभार

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी का विमान वाराणसी के बाबतपुर स्थित हवाई अड्डे पर उतर चुका है. यहां उनके स्वागत के लिए सीएम योगी और राज्यपाल उपस्थित रहे. इसके बाद पीएम मोदी यहां से करीब 12 किमी दूर करखियांव स्थित सभास्थल पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने  870.16 करोड़ से ज्यादा लागत वाली 22 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया और 1225.51 करोड़ की पांच परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया.

इसके बाद सीएम योगी ने अपने भाषण की शुरुआत ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाकर की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज मैं किसानों-पशुपालकों और जिन लोगों को आज अपने घरों पर हक़ मिलने वाला है, उनकी ओर से आभार प्रकट करता हूं. सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी की दूरदृष्टि के बगैर ये संयंत्र यहां लगना संभव नहीं था. सीएम योगी ने आगे कहा कि मंडी समिति के जरिए आज पुरस्कार में किसानों को ट्रैक्टर दिया गया है. 

सीएम योगी ने कहा कि पहले यही मंडी समितियां किसान भाइयों के शोषण का प्रतीक हुआ करती थीं, किन्तु अब यही मंडी समितियां किसानों के पोषण व उन्नयन का आधार बन रही हैं. हमारी सरकार ने यहां एक नई चीनी मिल लगाकर किसानों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है. बता दें कि पीएम मोदी ने करखियांव में गुजरात के बनासकांठा जिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड की बनास डेयरी की आधारशीला रखने के साथ ही जिले के 2100 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न योजनाओं की सौगात दी है.

कमलनाथ के प्रियंका गाँधी को मध्यप्रदेश बुलाने पर बोले नरोत्तम मिश्रा- राहुल गांधी जी से दस दिन में...

राजनीति अपनी जगह, शिष्टाचार अपनी जगह.., मोदी-योगी ने फिर दिखा दिया

समय से पहले संसद सत्र समाप्त होने पर आई जया बच्चन की प्रतिक्रिया, कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -