पीएम मोदी ने बिहार को दी बड़ी सौगात, बोले- मछली पालन से दोगुनी होगी किसानों की आय
पीएम मोदी ने बिहार को दी बड़ी सौगात, बोले- मछली पालन से दोगुनी होगी किसानों की आय
Share:

पटना: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने सूबे को कई सौगातें दीं हैं। पीएम मोदी ने ‘प्रधानमंत्री मतस्य संपदा योजना’ का शुभारंभ किया, साथ ही बिहार के कई जिलों में योजनाओं की आधारशीला रखी. उन्होंने यहां ई-गोपाला App को भी लॉन्च किया. इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और अन्य नेता उपस्थित रहे. 

पीएम मोदी ने भोजपुरी भाषा में बोलते हुए अपना भाषण शुरू किया. उन्होंने ने कहा कि हमारी कोशिश है कि मछली पालन, डेयरी से संबंधित काम के माध्यम से किसानों की आय को दोगुना किया जाए. पीएम मोदी ने कहा कि मछली पालन की योजना में 20 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा रकम खर्च की जाएगी. पीएम मोदी ने कहा कि इसके लिए व्यापक योजना बनाई गई है, जिसके माध्यम से समुद्र से लेकर तालाब तक मछली पालन पर जोर दिया जा रहा है. 

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार की तरफ से गंगा नदी को साफ किया जा रहा है, क्योंकि मछली पालन साफ पानी से ही होता है. पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में गांव-गांव पानी पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है, साथ ही हाल ही में लॉन्च की गई डॉलफिन योजना से भी लाभ मिलेगा. 

200 अरब डॉलर की कंपनी बनी रिलायंस, 15 लाख करोड़ के करीब पहुंचा मार्केट कैपिटल

शेयर बाजार की धमाकेदार शुरुआत, इन शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

63,000 करोड़ रुपए जुटाने की जद्दोजहद में रिलायंस, रिटेल बिजनेस में बेचेगी 15 फीसद हिस्‍सेदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -