पीएम मोदी ने किया 'बालासाहेब विखे' की आत्मकथा का विमोचन, फडणवीस के कार्यों को भी सराहा
पीएम मोदी ने किया 'बालासाहेब विखे' की आत्मकथा का विमोचन, फडणवीस के कार्यों को भी सराहा
Share:

मुंबई: पीएम मोदी ने आज महाराष्ट्र के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बालासाहेब विखे पाटिल पर लिखी गई पुस्तक 'देह वीचवा करणी' का विमोचन किया. आत्मकथा के विमोचन के साथ ही प्रवर रूरल एजुकेशन सोसाइटी का नाम परिवर्तित कर 'लोकनेते डॉ बालासाहेब विखे पाटिल प्रवर रूरल एजुकेशन सोसाइटी’ किया गया. 

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा है कि पहले वहां आने का प्रोग्राम था, किन्तु कोरोना के चलते अब वर्चुअली ये कार्यक्रम हो रहा है. उन्होंने कहा कि बालासाहेब विखे पाटिल के जीवन की कथा महाराष्ट्र के प्रत्येक कोने में देखने और सुनने को मिलती हैं, उन्होंने आम लोगों की समस्या को कम करने का काम किया. सत्ता और सियासत के माध्यम से समाज की भलाई का संदेश दिया. गांव-गरीब, कॉपरेटिव के क्षेत्र में उनका सम्मान समय के साथ बढ़ता रहा है. 

पीएम मोदी ने कहा कि देवेंद्र जी की सरकार के शासन काल में गांव-गांव तक पानी पहुंचाने की चर्चा हर तरफ हुई. महाराष्ट्र में जल जीवन अभियान के तहत पानी पहुंचाने का कार्य जारी है और लॉकडाउन में इस काम में गति आई है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि बालासाहेब की कई पीढ़ियां लगातार समाजसेवा कर रही हैं, वरना कुछ पीढ़ियां कम शक्तिशाली नज़र आती हैं.

दुनिया में कोरोना फैलाने वाले चीन की इकॉनमी में उछाल, 9.9 प्रतिशत बढ़ा निर्यात

बांग्लादेश में बलात्कारियों के लिए सजा का बना नया नियम

पाक पीएम इमरान खान की मुश्किलें बढ़ीं, पब्लिक फंड के दुरूपयोग पर सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -