अलीगढ़ को पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, सीएम योगी के काम को भी सराहा

अलीगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर के नोड और राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास कर दिया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, कल तक जो अलीगढ़, लोगों के घरों की सुरक्षा करता था, आज वही अलीगढ़ मेरे हिंदुस्तान की सीमा की रक्षा करेगा। यहां रक्षा उत्पाद बनाए जाएंगे। अलीगढ़ नोड में छोटे हथियार, ड्रोन, एयरोस्पेस, मेटल कंपोनेंट्स, डिफेंस पैकेजिंग जैसे उत्पाद बनेंगे। इसके लिए नए उद्योग लगाए जा रहे हैं। ये परिवर्तन अलीगढ़ और आस-पास के इलाके को एक नई पहचान देगा। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, डिफेंस इंडस्ट्री के माध्यम से यहां के मौजूदा व्यापारियों और MSME को भी लाभ मिलेगा।

इससे पहले पीएम मोदी ने पूर्व सीएम कल्याण सिंह को याद करते हुए अपने भाषण शुरू किया। पीएम मोदी ने कहा कि, आज वो जहां कहीं भी होंगे काफी खुश होंगे। पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस और विपक्षी दलों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, भारत का इतिहास ऐसे राष्ट्र भक्तों से भरा पड़ा है, जिन्होंने अपना सबकुछ खपा दिया, किन्तु ये देश का दुर्भाग्य रहा कि स्वतंत्रता के बाद ऐसे राष्ट्र नायक और नायिकाओं की तपस्या से देश की अगली पीढ़ियों को परिचित ही नहीं कराया गया। उनकी शौर्य गाथाओं को जानने से देश की कई पीढ़ियां वंचित रह गई। 20वीं सदी की उन गलतियों को आज 21वीं सदी में सुधारा जा रहा है।

पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर भी हमला बोला।  उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि, एक दौर था जब उत्तर प्रदेश में शासन-प्रशासन, गुंडो और माफियाओं के इशारे पर चलता था। इसी के साथ पीएम मोदी ने सीएम योगी के शासन की तारीफ करते हुए कहा कि अब वसूली करने वाले, माफिया राज चलाने वाले जेल के पड़े हैं। मैं पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोगों को विशेष रूप से याद दिलाना चाहता हूं कि इसी क्षेत्र में चार-पांच वर्ष पूर्व परिवार अपने ही घरों में डरकर जीते थे।

 

इस इंटरनेशनल वेब सीरीज में धमाल मचाएंगे वरुण धवन

किसान आंदोलन से 9000 कंपनियों को हुआ घाटा, NHRC ने उठाया ये बड़ा कदम

अफ़ग़ानिस्तान में 'आतंक राज' के बाद काबुल में लैंड हुआ पहला यात्री विमान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -