पीएम मोदी ने किया किसान सम्मान निधि योेजना का शुभारंभ, क्रेडिट कार्ड भी किये वितरित

लखनऊ : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर से किसान सम्मान निधि योेजना का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने किसानों के खाते में इस निधि की पहली किस्त जारी की। इसके साथ ही उन्होंने किसानों को क्रेडिट कार्ड का भी वितरण किया। पीएम मोदी ने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि पूर्वांचल के विकास से जुड़ी 10 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया गया है। इससे पूर्वांचल का विकास तेजी से होगा। 

अपने रेडियों कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, सालों तक आपसे करूंगा 'मन की बात'

यह भी बोले पीएम मोदी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने किसान के भलाई के लिए कोई काम नहीं किया इसलिए आप लोगों ने साल 2014 में एनडीए की सरकार केन्द्र में बनाई। उन्होंने कहा कि हम किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने में लगे हैं। पीएम किसान सम्मान निधि में देश के 21 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेश के किसानों को 2000 रुपए की पहली किस्त सीधे खातों में ट्रांसफर हो चुकी है। इसकी अगली किस्त कुछ दिनों में जारी हो जाएगी। 

आज लखनऊ में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

ऐसे मिलेगी आगे यह राशि 

जानकारी के लिए बता दें 1 करोड़ 1 लाख किसानों के खाते में यह राशि भेजी गई है। इससे किसानों को बीज, खाद, दवा खरीदने के लिए परेशान नहीं होना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को 10 साल में 7.5 लाख करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इससे देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। पीएम ने कहा कि हम भी किसान कर्ज माफी कर सकते थे लेकिन हमने इस पाप को नहीं किया। हमारी योजना से 100 में से 19 किसानों को फायदा होगा। अगले 10 सालों में किसानों को हर साल इस योजना का फायदा मिलेगा। 

अब से कुछ देर बाद अमृतसर पहुंचेंगे अमित शाह, कार्यकर्ता को करेंगे संबोधित

नक्सलवाद के खिलाफ दिखा सेना का दम, तीन नक्सलियों को किया ख़त्म

कोलकाता में फिर बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने ली युवक की जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -