'सपा में एक ही परिवार के 45 लोग बड़े पदों पर थे..', PM मोदी ने बताया समाजवाद और परिवारवाद का अंतर
'सपा में एक ही परिवार के 45 लोग बड़े पदों पर थे..', PM मोदी ने बताया समाजवाद और परिवारवाद का अंतर
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार (9 फरवरी, 2022) को ANI की संपादक स्मिता प्रकाश को एक इंटरव्यू दिया, जिसमे उन्होंने कई सवालों के बेबाकी से जवाब दिए और पाँच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी अपनी राय रखी। पीएम मोदी ने बताया कि वो चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को तमिलनाडु ले गए, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को उत्तर प्रदेश ले गए और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को कर्नाटक ले गए। उन्होंने स्पष्ट किया कि देश की शक्ति को उभारना और प्रत्येक राज्य को प्रोत्साहन देना हमारा काम है।

आज़ाद भारत के प्रथम पीएम जवाहरलाल नेहरू को लेकर संसद में दिए गए बयान पर पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने किसी के पिता, माता, नाना, दादा पर टिप्पणी नहीं की है। पीएम मोदी के अनुसार, उन्होंने देश के प्रधानमंत्री ने क्या कहा, वो बताया है। पीएम मोदी ने बताया कि एक प्रधानमंत्री के ये विचार थे तब क्या स्थिति थी और आज प्रधानमंत्री के ये विचार हैं तब क्या स्थिति है। पीएम मोदी ने बताया कि वो समाज के लिए हैं, लेकिन जो लोग नकली समाजवाद की बात करते हैं, जबकि वो पूरी तरह परिवारवाद है। उन्होंने पूछा कि लोहिया जी का परिवार कहीं नजर आता है क्या? क्या जॉर्ज फर्नांडिस का परिवार कहीं दिखता है ? नीतीश कुमार का परिवार सियासत में कहाँ है ?

पीएम मोदी ने परिवारवाद की बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, 'एक बार किसी ने मुझे चिट्ठी भेजी थी कि यूपी में समाजवादी पार्टी के परिवार से 45 लोग ऐसे थे जो किसी न किसी बड़े पद पर थे। किसी ने मुझे कहा कि उनके पूरे परिवार में 25 वर्ष से अधिक आयु के हर व्यक्ति को चुनाव लड़ने का अवसर दिया गया है। कुछ नेता व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए विविधता को एक दूसरे से साथ विरोध के लिए उपयोग कर रहे हैं। विगत 50 वर्षों तक उन्होंने यही किया है, हर बात पर देश को ‘बाँटो और राज करो’। परिवारवादी सियासी दल लोकतंत्र के सबसे बड़े दुश्मन हैं। जब परिवार ही सर्वोपरि होता है, केवल परिवार को बचाओ, चाहे देश बचे न बचे। ये जब भी होता है, तो सबसे बड़ा नुकसान प्रतिभा को होता है। जबकि, सार्वजनिक जीवन में जितनी अधिक प्रतिभा आए वो आवश्यक है।'

विवादों में आया इंस्टाग्राम किड्स, जुकरबर्ग को 70 धार्मिक नेताओं ने लिखा पत्र

हिजाब विवाद: 'पहचान' बनाम 'समानता' की जंग... किस तरफ जाएगा 'इंसाफ' ?

साड़ी में मुर्गा छुपाकर ले जा रहा था यात्री, अचानक पड़ी कंडक्टर की नजर और काट दिया 30...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -