2014 का चुनाव मोदी-भाजपा और अन्य पार्टियों ने लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में जनता लड़ रही - पीएम मोदी
2014 का चुनाव मोदी-भाजपा और अन्य पार्टियों ने लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में जनता लड़ रही - पीएम मोदी
Share:

लखनऊ: आज उत्तर प्रदेश में दो चुनावी रैलियों को सम्बोधित करने के बाद आप पीएम मोदी एक निजी न्यूज़ चैनल को साक्षात्कार दे रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में अंतर बताते हुए कहा कि 2014 का चुनाव और 2019 के चुनाव में बहुत बड़ा फर्क है। 2014 का चुनाव मोदी लड़ता था, बीजेपी और देश की राजनीतिक पार्टियां लड़ती थीं। 2019 का चुनाव न मोदी लड़ता है, न बीजेपी लड़ती है ये चुनाव हिंदुस्तान की जनता लड़ रही है। 

उन्होंने कहा कि, 2014 का चुनाव सामान्य मानवी के मन में अपनी आवश्यकताओं की पूर्ती की तरफ ध्यान था।  2019 का चुनाव देश की आकांक्षाओं का चुनाव है। पहले पांच साल आवश्यकताओं में गए, आने वाले पांच साल आकांक्षाओं की पूर्ती के लिए जाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बंगाल में दुनिया के देशों से घुसपैठिए आएं और वहां के संसाधनों पर कब्जा करें वो दीदी को बाहरी नहीं लगते। लेकिन भारत मां की जय बोलने वाले, राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत का गान करने वाले अगर उनको बाहर के लगते हैं, तो सोचना पड़ेगा कि उनकी सोच कितनी सीमित है। 

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ समय पहले बंगाल और जम्मू-कश्मीर में पंचायतों के चुनाव हुए। जिस जम्मू-कश्मीर में हिंसा की चर्चा होती थी वहां एक भी हिंसा नहीं हुई। बंगाल में हिंसा हुई, सैकड़ों लोगों की हत्याएं हुई, तब से लेकर ये चल रहा है। चुनाव के समय बंगाल में न हमारे रोड शो होने दिए जाते हैं, न हमारी चुनावी सभा होने दी जाती है। टीएमसी के गुंडे उनके पीछे सरकार का पूरा प्रशासन और ममता दीदी का मिजाज ये सब मिलकर लोकतंत्र का खतरा पैदा हुआ है। पीएम मोदी ने दावा किया कि जो लोग समीक्षा कर रहे हैं उन्होंने 2014 में भी कहा था कि हमें बहुमत नहीं मिलेगा, ये लोग पहले भी गलत साबित हुए थे और इस बार भी गलत होंगे।हम पांचवें-छठे चरण में ही बहुमत पार कर चुके हैं और अब बंगाल हमें 300 पार करवाएगा। 

साध्वी प्रज्ञा का बड़ा बयान, कहा - नाथूराम गोडसे, देशभक्त हैं, थे और आगे भी रहेंगे

तेजस्वी यादव ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना, कहा- भाजपा प्रकोष्ठ की तरह कर रहे हैं काम

ममता बनर्जी के बिगड़े बोल, अमित शाह को कहा गुंडा, पीएम मोदी को बताया झूठा और बेशर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -