पीएम मोदी ने मुंबई में किया मेट्रो प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास
पीएम मोदी ने मुंबई में किया मेट्रो प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश कि आर्थिक राजधानी मुंबई में कई मेट्रो परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इससे पहले उन्होंने गणेश जी की पूजा अर्चना की. मुंबई पहुंचने पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया.

इसी वर्ष होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी शनिवार को यहां तक़रीबन 19 हजार करोड़ रुपये की लागत वाले तीन और मेट्रो कॉरिडोर का शिलान्यास किया. किन्तु इससे पहले मोदी ने विले पार्ले में लोकमान्य सेवा संघ तिलक मंदिर में गणपति की पूजा-अर्चना की. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पीएम मोदी ने आरे कॉलोनी क्षेत्र में मेट्रो भवन के लिए भूमिपूजन किया. हालांकि पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने आरे कॉलोनी में मेट्रो परियोजना का मुख्य कारशेड बनाए जाने संबंधी महाराष्ट्र सरकार के फैसले की आलोचना की थी. इस काम के लिए बड़ी तादाद में पेड़ों को काटे जाने की आवश्यकता होगी.

पीएम मोदी ने जिन तीन मेट्रो प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया है कि उनमें 9.2- किलोमीटर गैमुख-शिवाजी चौक (मीरा रोड) मेट्रो -10 कॉरिडोर हैं, 12.8 किलोमीटर वाला वडाला-सीएसटी मेट्रो -11 कॉरिडोर और 20.7 किलोमीटर कल्याण-तलोजा मेट्रो -12 कॉरिडोर शामिल हैं.

यहाँ चार पैसे में मिल रहा एक लीटर पेट्रोल, लूट सको तो लूट लो!

जेएसडब्ल्यू स्टील खरीदेगी दिवालिया हो चुके इस कंपनी को, एनसीएलटी ने दी मंजूरी

मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, इस तरह ले सकते हैं लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -