पीएम मोदी ने किया मॉरिशस की सुप्रीम कोर्ट का उद्घाटन, कहा- दोनों देशों की मित्रता और मजबूत होगी
पीएम मोदी ने किया मॉरिशस की सुप्रीम कोर्ट का उद्घाटन, कहा- दोनों देशों की मित्रता और मजबूत होगी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मॉरिशस के पीएम पीके जगन्नाथ के साथ मॉरिशस की सर्वोच्च अदालत की नई इमारत का उद्घाटन किया. मॉरिशस में शीर्ष अदालत की नई बिल्डिंग भारत के सहयोग से तैयार हुई है. पीएम मोदी और पीएम जगन्नाथ, बिल्डिंग के वर्चुअल उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित रहे. 

ईमारत के उद्घाटन के अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आज हम दोनों देशों के बीच की मित्रता को एक नए ढंग से सेलिब्रेट कर रहे हैं. पोर्ट लुइस में शीर्ष अदालत की बिल्डिंग हमारे सहयोग और साझा मूल्यों की परिचायक है. पीएम मोदी ने कहा कि, कोरोना महामारी जैसी वैश्विक महामारी के प्रबंधन को लेकर मैं मॉरिशस की सरकार और लोगों को शुभकामनाएं देता हूं. मुझे इस बात की खुशी है कि भारत ने भी वक़्त पर दवा की आपूर्ति में अपना पूरा योगदान दिया.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, हम न सिर्फ हिंद महासागर के पानी को मॉरिशस के साथ साझा करते हैं, बल्कि दोनों देशों की संस्कृति और भाषा की एक साझी विरासत भी है. हमारी मित्रता अतीत से शक्ति लेती है और भविष्य की तरफ देखती है. भारतीयों को मॉरिशस के लोगों की उपलब्धियों पर गर्व किया है. मॉरिशस ने काफी मेहनत और नवाचार के जरिए अपनी सफलता का निर्माण किया है. मॉरिशस की भावना प्रेरणादायक है और हमारी साझेदारी आने वाले सालों में और सशक्त होगी.

इन आसान तरीकों से घर बैठे चेक करें पीएफ अकाउंट का बैलेंस

सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा सोना, अब तक के सभी रिकॉर्ड टूटे

23 कंपनियों में सरकार बेचेगी हिस्सेदारी, वित्त मंत्रालय कर रहा तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -