यूपी को मिली एक्सप्रेसवे की सौगात, PM मोदी बोले- 'सोचा नहीं था मैं यहाँ विमान से उतरूंगा'
यूपी को मिली एक्सप्रेसवे की सौगात, PM मोदी बोले- 'सोचा नहीं था मैं यहाँ विमान से उतरूंगा'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी आज राज्य को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की सौगात दी. 341 किमी लंबा यह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी और पश्चिमी यूपी को जोड़ेगा. एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांद सराय से आरंभ होकर गाजीपुर तक जाएगा. इसे तैयार करने में कुल 22 हजार 497 करोड़ रुपये का खर्चा आया है. ये एक्सप्रेस-वे 9 जिलों लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर से गुजरेगा.

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने जुलाई 2018 में आजमगढ़ से इसका शिलान्यास किया था. आज इसका उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि 
जब 3 वर्ष पूर्व मैंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे कि आधारशीला रखी थी, तो ये नहीं सोचा था कि एक दिन उसी एक्सप्रेस वे पर विमान से मैं खुद उतरूंगा. उन्होंने कहा, मैं इस एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करते हुए अपने आप में धन्य महसूस कर रहा हूं. देश का संपूर्ण विकास करने के लिए, देश का संतुलित विकास भी उतना ही जरुरी है. कुछ इलाके विकास की दौड़ में आगे निकल जाएं और कुछ दशकों पीछे रह जाएं, ये असमानता किसी भी देश के लिए उचित नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में भी जो हमारा पूर्वी हिस्सा रहा है, ये पूर्वी भारत नॉर्थ ईस्ट के राज्य, विकास की इतनी संभावना होने के बाद भी इन्हें राष्ट्र में हो रहे विकास का उतना फायदा नहीं मिल सका, जितना मिलना चाहिए था. यूपी में भी जिस तरह की सियासत हुई, जिस तरह से काफी समय तक सरकारें चलीं, उन्होंने राज्य के संपूर्ण विकास पर ध्यान ही नहीं दिया. यूपी का ये क्षेत्र माफियावाद का गढ़ था और यहां के नागरिकों को गरीबी में झोंक दिया गया था. 

बिहार में भीषण सड़क हादसा, सुशांत सिंह राजपूत के 6 रिश्तेदारों की दर्दनाक मौत, 4 घायल

खेल पुरस्कार पाने वालों को कोहली ने दी बधाई, यहाँ देखें सम्मानितों की पूरी सूची

सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए आज का नया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -