गुजरात को मिली बड़ी सौगात, देश के पहले सी प्लेन में पीएम मोदी ने भरी उड़ान

गांधी नगर: देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार पटेल के जन्मदिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात को सी-प्लेन का तोहफा दिया है. अहमदाबाद में मौजूद साबरमती रिवरफ्रंट और केवडिया में मौजूद स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच यह सी-प्लेन सेवा का शुभारंभ हुआ है. बता दें कि यह देश की पहली सी-प्लेन सेवा है. बता दें कि सी-प्लेन कई मायनों में विशेष होता है. ये हल्का होता है और कम ईंधन में उड़ा सकता है. 

हर एक घंटे की उड़ान के लिए लिए सी प्लेन में महज 272 लीटर पेट्रोल खर्च करता है. गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट और केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच आज से आरंभ हुई सी-प्लेन सेवा का परिचालन स्पाइसजेट की सहयोगी कंपनी करेगी. स्पाइसजेट हर दिन दो सीप्लेन उड़ानों का परिचालन करेगी. सी-प्लेन विमानों का परिचालन स्पाइस जेट की सहयोगी कंपनी स्पाइस शटल करेगी. हर उड़ान की समय अवधि लगभग 30 मिनट होगी.

एयरलाइंस की तरफ से बताया गया कि ‘उड़ान योजना के तहत एक ओर का किराया 1500 रुपये से आरंभ होगा और टिकट 30 अक्टूबर 2020 के बाद से स्पाइस शटल की वेबसाइट से लिया जा सकेगा.’ उड़ान योजना के तहत केंद्र, राज्य सरकारों और एयरपोर्ट ऑपरेटर्स द्वारा तय एयरलाइनों को वित्तीय सहायता दी जाती है, ताकि जिन एयरपोर्ट से संचालन नहीं होता वहां से उड़ानों को प्रोत्साहित किया जा सके. उड़ान के तहत विमानों में लगभग आधी सीटें सब्सिडी किराये पर पेशकश की जाती है.

पहले 'अल्लाहु अकबर' चिल्लाया, फिर चाक़ू लेकर पुलिसकर्मी पर टूट पड़ा युवक

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे नए मामले

मप्र उपचुनाव: कमलनाथ पर बरसे सिंधिया, कहा- 3 नवंबर को जनता देगी उनके अंहकार को जवाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -