एयरो इंडिया: स्वदेशी सुपरसोनिक एयरक्राफ्ट पर दिखे वीर हनुमान, लिखा था- आ रहा है तूफ़ान
एयरो इंडिया: स्वदेशी सुपरसोनिक एयरक्राफ्ट पर दिखे वीर हनुमान, लिखा था- आ रहा है तूफ़ान
Share:

बैंगलोर: एयरो इंडिया (Aero India) के 14वें एडिशन का आगाज़ आज सोमवार (13 फ़रवरी) को बेंगलुरु के येलहांका के एयर फोर्स स्टेशन पर हो चुका है। यह एयर शो 5 दिन चलेगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने इसका शुभारम्भ किया। इस शो में सबसे अधिक सुर्खियाें स्वदेशी सुपरसोनिक एयरक्राफ्ट HLFT-42 ने बटोरीं। इसकी टेल पर हनुमान जी की तस्वीर छपी हुई है। साथ ही एक मैसेज भी लिखा है- The Strom Is Coming यानी तूफान आ रहा है।

एयरो इंडिया के शुभारंभ के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, 'पहले यह केवल एयर शो था, मगर अब ये भारत की ताकत बनकर उभर रहा है। कोरोना महामारी के संकट काल के बाद पहली बार इस शो में दर्शक भी शामिल हो रहे हैं। 13 फरवरी से 17 फरवरी तक चलने वाला शो मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड प्लान के अनुसार, स्वदेशी टेक्नोलॉजी को प्रदर्शित करने और विदेशी कंपनियों के साथ साझेदारी बनाने पर केंद्रित है। इसकी थीम 'द रनवे टू ए बिलियन अपॉर्च्युनिटीज' रखी गई है।

लोगों ने देखी देश कि पहली फ्लाइट टैक्सी :-

बता दें कि, देश में निर्मित पहली कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक फ्लाइंग टैक्सी भी एयर शो में प्रदर्शन के लिए रखी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, IIT-मद्रास में बने 2017 के एक स्टार्टअप ने इस उड़ने वाली टैक्सी का निर्माण किया है। ई-प्लेन कंपनी के संस्थापक प्रो. सत्य चक्रवर्ती है। ये टैक्सी 2 सीटर है और इसका भार 200 किलो है। यदि इसकी रेंज की बात की जाए, तो ये फुली इलेक्ट्रिक टैक्सी एक बार चार्ज करने पर 200 किमी तक उड़ान भर सकती है। इस टैक्सी की विशेषता यह है कि ये वर्टिकली टेकऑफ कर सकती है।

जिस 'अंसारी परिवार' पर कांग्रेस ने लुटाया भरपूर प्यार ! उसमे बाप-बेटा और बहु सब निकले गुनहगार - रिपोर्ट

शॉपमैन का बड़ा बयान, कहा- "राष्ट्रीय हॉकी शिविर में ध्यान शारीरिक फिटनेस..."

'जितनी चाहे पुलिस लगा लो, किसी बाहरी को जम्मू कश्मीर में बसने नहीं देंगे..', अल्ताफ बुखारी की खुली धमकी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -