मन की बात में बोले पीएम मोदी, कहा- लक्ष्मी का रूप होती है बेटियां, दिवाली पर शुरू होगा नया अभियान
मन की बात में बोले पीएम मोदी, कहा- लक्ष्मी का रूप होती है बेटियां, दिवाली पर शुरू होगा नया अभियान
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने रविवार को मन की बात में समाज में परिवर्तन लाने वाली लड़कियों को सम्मानित करने के लिए 'भारत की लक्ष्मी' अभियान शुरू करने की बात कही। 'मन की बात' के 57 वें एपिसोड के दौरान देश को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने दिवाली के दौरान इस अभियान को आरंभ करने का ऐलान किया और नागरिकों से 'BharatKiLaxmi' हैशटैग का इस्तेमाल करके देश की 'बेटियों' की उपलब्धियों को रेखांकित करने की अपील की।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि, 'दीपावली के पर्व पर घर में सौभाग्य और समृद्धि के रूप में, लक्ष्मी का आगमन होता है। हमारी संस्कृति में बेटियों को लक्ष्मी का रूप माना गया है। बेटियां अपने साथ साथ सौभाग्य और समृद्धि भी लेकर आती हैं।' उन्होंने कहा कि, 'हमारे बीच कई ऐसी बेटियां होंगी जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से परिवार, समाज और देश का मान बढ़ाया है। क्या हम इस दिवाली पर भारत की लक्ष्मी को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन कर सकते हैं?'

पीएम मोदी ने कहा 'इन बेटियों की उपलब्धियों को सोशल मीडिया पर #Bharatkilaxmi के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। उन्होंने कहा कि कुछ वक़्त पहले हम सभी ने  मिलकर #Selfiwithdaughter का एक महा अभियान शुरू किया था जो दुनिया भर में फैल गया था। उसी तरह इस बर हमें इस अभियान को चलाना है और कामयाब बनाना है। 

हरियाणा विधानसभा चुनाव: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, की 41 नामों की घोषणा

साकेत कोर्ट में गौतम गंभीर के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट, ये है पूरा मामला

तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने राबड़ी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- खाना नहीं देते हैं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -