पारंपरिक तमिल वेशभूषा में नज़र आए पीएम मोदी, महाबलीपुरम में किया जिनपिंग का स्वागत

Oct 11 2019 05:49 PM
पारंपरिक तमिल वेशभूषा में नज़र आए पीएम मोदी, महाबलीपुरम में किया जिनपिंग का स्वागत

चेन्नई: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे जहां उनका जबरदस्त स्वागत किया गया। तमिलनाडु के सीएम ई के पलानीस्वामी, गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित और तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष पी धनपाल ने चीनी राष्ट्रपति का स्वागत किया। वह पीएम नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए लगभग 24 घंटे की भारत यात्रा पर आए हैं। मेहमान राष्ट्रपति जिनपिंग के स्वागत के लिए सांस्कृतिक समारोह भी आयोजित किया गया।

शी जिनपिंग के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर बड़ी तादाद में कलाकार रंग-बिरंगे झंडे लेकर कतारों में खड़े थे। वे ढोल बजा रहे थे और परंपरागत संगीत की थाप पर नाच रहे थे। विदेश मंत्री वांग यी और चीन के स्टेट काउंसिलर यांग जियेची, जिनपिंग के साथ भारत दौरे पर आए हैं। दोनों ही भारत में अपने समकक्षों विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ अलग-अलग वार्ता कर सकते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक बैठक के लिए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को महाबलीपुरम पहुँच चुके हैं। पीएम मोदी ने यहां चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के स्वागत के लिए पारंपरिक तमिल वेशभूषा में पहुंचे। उन्होंने मामल्लपुरम में जिनपिंग को अर्जुन तपस्या स्थली, पंच रथ और तट मंदिर के दर्शन कराए और इन स्थलों के बारे में भी जानकारी दी।

अमित शाह का सख्त सन्देश, कहा- चाहे ट्रम्प हो या कोई और, किसी का दखल बर्दाश्त नहीं

मानहानि मामले में राहुल गाँधी को राहत, अहमदाबाद कोर्ट ने दी जमानत

इथियोपिया के पीएम अबी अहमद को दिया गया नोबेल शांति पुरस्कार