टाइम मैगज़ीन के कवर पेज पर पीएम मोदी, पत्रकार ने लिखा- 'डिवाइडर इन चीफ'
टाइम मैगज़ीन के कवर पेज पर पीएम मोदी, पत्रकार ने लिखा- 'डिवाइडर इन चीफ'
Share:

न्यूयॉर्क: अंतर्राष्ट्रीय मैगज़ीन 'टाइम' ने 20 मई  के अपने नए संस्करण में पीएम नरेंद्र मोदी को कवर पेज पर स्थान दिया है. हालांकि पत्रिका ने पीएम नरेंद्र मोदी को आपत्तिजनक उपाधि दी है और उन्हें "India's Divider in Chief" यानी को 'भारत का प्रमुख रुप से बांटने वाला' करार दिया है.  टाइम पत्रिका के एशिया एडिशन ने 2019 लोकसभा चुनाव और गत पांच वर्षों में नरेंद्र मोदी सरकार के शासन पर लीड स्टोरी की है. इसका शीर्षक रखा गया है  “Can the World's Largest Democracy Endure Another Five Years of a Modi Government?”

पीएम नरेंद्र मोदी के शासनकाल पर तीखी आलोचनात्मक टिप्पणी करते हुए पत्रिका ने जवाहर लाल नेहरू के समाजवाद और भारत के वर्तमान सामाजिक परिस्थिति की तुलना की है. आतिश तासीर नाम के पत्रकार द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल में कहा गया है कि नरेंद्र मोदी ने हिन्दू और मुसलमानों के बीच भाईचारे की भावना को प्रोत्साहन करने के लिए कोई इच्छा नहीं जताई.

इस आलेख में बताया गया है कि पीएम मोदी ने भारत के महान शख्सियतों पर सियासी हमले किए जैसे कि नेहरू. वे अपने भाषणों में कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं, उन्होंने कभी भी हिन्दू-मुसलमानों के बीच भाईचारे की भावना को बढ़ाने करने के लिए कोई मंशा नहीं जताई. आगे इस लेख में बताया गया है कि पीएम मोदी का सत्ता में आना इस बात को दर्शाता है कि भारत में जिस कथित उदार संस्कृति की चर्चा की जाती थी, वहां पर हकीकत में धार्मिक राष्ट्रवाद, मुसलमानों के खिलाफ भावनाएं और जातिगत कट्टरता बढ़ रही थी.

पीएम मोदी के लिए हार्दिक ने इस्तेमाल किए अपशब्द, कहा - दिल्ली में बैठा है यमराज

सैम पित्रोदा का सिख दंगों पर विवादित बयान, कहा- 84 में जो हुआ वो हुआ

प्रिंस हैरी पर कमेंट करना पत्रकार को पड़ा महंगा, कंपनी ने नौकरी से निकाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -