जापान में बोले पीएम मोदी, कहा- आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा
जापान में बोले पीएम मोदी, कहा- आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा
Share:

टोक्यो: जापान के ओसाका में चल रहे जी-20 शिखर सम्‍मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के मध्य द्विपक्षीय वार्ता हुई. इस दौरान पीएम मोदी ने ट्रंप के साथ ईरान, 5जी, द्विपक्षीय संबंधों और रक्षा संबंधी मामलों पर वार्ता की. वहीं डोनाल्‍ड ट्रंप ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के लिए बधाई दी. पीएम मोदी ने भी उन्हें धन्यवाद कहा. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध और सशक्त होंगे, हम लोकतंत्र और शांति के लिए प्रतिबद्ध हैं.

पीएम मोदी ने ब्रिक्‍स देशों की बैठक में कहा कि आतंकवाद आज इंसानियत के लिए सबसे बड़ा खतरा है. यह केवल मासूमों की जान ही नहीं लेता बल्कि यह आर्थिक विकास और सामाजिक शांति पर भी नकारात्‍मक असर डालता है. हमें आतंकवाद की सहायता करने वाले सभी माध्‍यमों को रोकने की आवश्यकता है. जापान, अमरिका और इंडिया का मतलब JAI है. मेक इन इंडिया के मंत्र के साथ भारत, अमेरिका और जापान उन्नति के पथ पर बढ़ रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत का मंत्र है सबका साथ, सबका विकास.

पीएम मोदी ने ब्रिक्‍स देशों की बैठक में विश्व के सामने तीन अहम चुनौतियों का भी उल्लेख किया. उन्‍होंने पहली चुनौती बताई दुनिया की अर्थव्‍यवस्‍था में मंदी और अनिश्चितता. पीएम मोदी ने कहा कि नियमों पर आधारित अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार व्‍यवस्‍था पर एकतरफा फैसले और प्रतिद्वंद्विता हावी हो रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि दूसरी बड़ी चुनौती है विकास और प्रगति को समावेशी और सस्‍टेनेबल बनाना. पीएम मोदी ने आतंकवाद को दुनिया की तीसरी चुनौती बताया. उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता होनी चाहिए.

अल्पेश ठाकोर के बयान ने मचाई खलबली, कहा- अभी कांग्रेस नहीं...'

करारी हार पर फिर छलका राहुल गांधी का दर्द, अब भी एक ही रट, इस्तीफा...इस्तीफा...

विकास चौधरी की हत्या पर ​कांग्रेस का पारा हुआ गरम, दिया ऐसा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -