अपनी यात्रा के अंतिम दौर में केन्या पहुंचे PM मोदी ने की उहुरु केन्याता से मुलाकात
अपनी यात्रा के अंतिम दौर में केन्या पहुंचे PM मोदी ने की उहुरु केन्याता से मुलाकात
Share:

नैरोबी : अपने पांच दिवसीय यात्रा के तहत अफ्रीकी देशों की यात्रा पर निकले पीएम नरेंद्र मोदी ने आज केन्या के राष्ट्रपति उहूरु केन्याता से मुलाकात की। इस मुलाकात का मकसद भारत के साथ संबंधों व आर्थिक रिश्तों को बढ़ावा देना है। अपनी यात्रा के अंतिम चरण में केन्या पहुंचे मोदी को वहां स्टेट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने ट्वीट कर कहा कि पांच दिन में चौथी बार स्वागत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नैरोबी में स्टेट हाउस में भव्य स्वागत किया गया। इससे पहले पीएम ने केन्या की हस्ती माने जाने वाले और केन्या के प्रथम राष्ट्रपति एम जोमो को श्रद्धांजलि दी। इस पर स्वरुप ने कहा कि अफ्रीका के पुत्र और भारत के मित्र को श्रद्धांजलि।

पीएम ने जोमो के स्मारक पर पुष्पहार चढ़ाया। इस यात्रा से पहले पीएम ने कहा था कि भारत और केन्या के संबंध समय की कसौटी पर टिके रहे हैं। दोनों देशों की जनता के आपसी संबंध मजबूत हैं और दोनों देशों ने बीती सदी में उपनिवेशवाद से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है। इससे पहले मोदी दक्षिण अफ्रीका, मोजांबिक व तंजानिया गए थे। पीएम की अफ्रीकी देशों की यात्रा का मकसद हाइड्रोकार्बन, समुद्री सुरक्षा, व्यापार एवं निवेश, कृषि एवं खाद्यान्न के क्षेत्रों में सहयोग गहरा करना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -