ITBP के 60वें स्थापना दिवस पर PM मोदी ने दी जवानों को बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के स्थापना दिवस पर बल के कर्मियों को बधाई दी है। जी दरअसल उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने लिखा है, 'जब भी देश को उनकी जरूरत पड़ी उन्होंने अदम्य साहस व समर्पण के साथ जवाब दिया। ITBP की स्थापना चीन के साथ 1962 के युद्ध के बाद की गई थी और इसमें करीब 90,000 जवान हैं।' आप देख सकते हैं PM मोदी ने आईटीबीपी के 60वें स्थापना दिवस पर ट्वीट कर लिखा है, ''अरूणाचल प्रदेश के घने जंगलों से लेकर हिमालय की बफीर्ली चोटियों तक हमारे आईटीबीपी के हिमवीरों ने देश के आह्वान पर अदम्य साहस व समर्पण दिखाया है।''

इसी के साथ बल के कर्मियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा, ''आपदा के समय बल की ओर से किए गए मानवीय कार्य सराहनीय हैं।'' आप सभी जानते ही होंगे कि आईटीबीपी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की पांच शाखाओं में से एक है। जी दरअसल यह उत्तरी सीमाओं पर निगरानी रखता है और सीमा उल्लंघन को रोकता है। इसके अलावा यह अवैध आव्रजन, सीमा पार से तस्करी इत्यादी की निगरानी करता है और देश में शांति बनाए रखने में अहम भूमिका का निर्वाह करता है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुमुखी प्रतिभा के धनी व प्रख्यात कार्टूनिस्ट आर के लक्ष्मण को उनकी 100वीं जयंती पर याद किया।

उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, 'अपनी रचनाओं के जरिए उन्होंने तत्कालीन सामाजिक व राजनीतिक सच्चाई को सुंदरता से प्रस्तुत किया। आर के लक्ष्मण की 100वीं जयंती पर मैं उन्हें याद कर रहा हूं।' आप सभी देख सकते हैं PM मोदी ने साल 2018 में टाइमलेस लक्ष्मण नाम की पुस्तक के लोकार्पण के अवसर पर दिए गए अपने भाषण का एक वीडियो भी साझा किया।

करवा चौथ का व्रत टूटने पर अपनाएं ये महाउपाय, दोष से मिलेगा छुटकारा

राष्ट्र को पीएम मोदी का संदेश, 'दिवाली पर खरीददारी मतलब वोकल फॉर लोकल'

देश में 100 करोड़ नहीं सिर्फ 23 करोड़ डोज दी गई है, मेरे पास सबूत है: संजय राउत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -