सियोल शांति पुरस्कार मिलने पर बोले पीएम मोदी, ये सभी देशवासियों का सम्मान
सियोल शांति पुरस्कार मिलने पर बोले पीएम मोदी, ये सभी देशवासियों का सम्मान
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया के दो दिन के दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी को आज सियोल शांति पुरस्‍कार से सम्मानित किया गया है।  गुरुवार को सियोल में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि यह पुरस्‍कार किसी नरेंद्र मोदी को नहीं बल्कि, देश के 125 करोड़ भारतीयों का सम्‍मान है। पीएम मोदी ने सियोल के एक विश्वविद्यालय में महात्‍मा गांधी की मूर्ति का लोकार्पण भी किया, जहां उन्‍होंने बापू को युगपुरुष करार दिया। 

सियोल में पीएम मोदी की अपील, आतंक के खिलाफ एकजुट हो विश्व

उल्लेखनीय है कि आज शुक्रवार को पीएम मोदी को दक्षिण कोरिया के सियोल में सियोल शांति पुरस्कार से नवाज़ा गया, जिसके बाद वे सियोल शांति पुरस्कार पाने वाले 14वीं हस्ती बन गए हैं। अवार्ड मिलने के बाद उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा है कि ये सम्मान मेरे लिए गर्व की बात है किन्तु, ये केवल मेरा नहीं, बल्कि 125 भारत वासियों का सम्मान है। दुनिया भर के 1300 से अधिक नामांकित उम्मीदवारों के प्रस्ताव के बाद पीएम मोदी का चयन किया गया था। 

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत खेलेगा या नहीं, COA आज लेगा अहम् फैसला !

अपने आधिकारिक संबोधन में, दक्षिण कोरियाई प्रस्तुतकर्ता ने प्रधान मंत्री मोदी की उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया जिसने उन्हें इस सम्मान के लिए योग्य उम्मीदवार बनाया। "पीएम मोदी ने देश और दुनिया में आर्थिक लिहाज से अहम् योगदान दिया है। उनकी भूमिका क्षेत्रीय और वैश्विक शांति को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण रही है।" वहीं सम्मान लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ''मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि यह पुरस्कार मुझे उस वर्ष प्रदान किया जा रहा है जिस वर्ष हम महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती मना रहे हैं''।

खबरें और भी:-

 

आज विश्व के सामने दो चुनौती, एक है आतंकवाद और दूसरी जलवायु परिवर्तन - पीएम मोदी

आज से बिकने शुरू होंगे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के टिकट

क्या आप जानते हैं जिहादी दुल्हन के बारे में, कोई भी देश नहीं दे रहा प्रवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -