लद्दाखी आध्यात्मिक नेता बाकुला को पीएम ने दी श्रद्धांजलि

श्रीनगर: पीएम नरेंद्र मोदी आज अपनी एक दिवसीय यात्रा पर जम्मू-कश्मीर पहुँच गए हैं, पीएम अपने कार्यक्रम के मुताबिक यहाँ जोजिला सुरंग की आधारशिला रखेंगे जो लद्दाख और देश अन्य हिस्सों को जोड़ेगा. इससे पहले पीएम ने सबसे पहले लद्दाख पहुँचते ही लद्दाखी आध्यात्मिक नेता कुशाक बाकुला की सौवीं जयंती समारोह में शामिल होकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

प्रधानमंत्री 14 किलोमीटर लंबी महत्वाकांक्षी जोजिला सुरंग की आधारशिला रखेंगे जो देश को लद्दाख से हर मौसम के लिए जोड़ेगी. यह भारत की सबसे लंबी सड़क सुरंग और एशिया की सबसे लंबी दो दिशा वाली सुरंग होगी. इसे 6,800 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा. पीएम जम्मू कश्मीर में  330 मेगावाट की किशनगंगा बिजली प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन भी करने वाले हैं. वह शहर की डल झील पर स्थित शेर-ए-कश्मीर कन्वेंशनल सेंटर से इसका उद्घाटन करेंगे.  

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले, एनडीए सरकार ने रमजान के पवित्र महीने के दौरान सद्भावना के तौर पर सशर्त एकतरफा संघर्षविराम का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री के दौरे ने आतंकवाद से ग्रस्त कश्मीर घाटी के लोगों में आशा पैदा की है. पिछले साल अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में मोदी ने कहा था, ‘ना गाली से समस्या सुलझने वाली है, ना गोली से, समस्या सुलझेगी हर कश्मीरी को गले लगाने से.’

पीएम मोदी आज जोजिला सुरंग का शिलान्यास करेंगे

कर्नाटक के नाटक के चलते मंगलौर में धारा 144

हिमाचल में अफसरों को सीएम की सख्त चेतावनी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -