IIT गांधीनगर: आलोचना करने वाले आलोचना करते रहेंगे, हम दूरदर्शी काम करते रहेंगे
IIT गांधीनगर: आलोचना करने वाले आलोचना करते रहेंगे, हम दूरदर्शी काम करते रहेंगे
Share:

गांधीनगर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर है. प्रधानमंत्री मोदी अपने गुजरात दौरे के दौरान कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. आज ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ अपने गुजरात दौरे की शुरुआत की है. इसके सात ही पीएम मोदी ने आज गांधीनगर में IIT के कैंपस का उद्घाटन किया है. कैंपस के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने आईआईटी के छात्रों को भी संबोधित किया है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ लोग बुलेट ट्रेन की आलोचना कर रहे है. आलोचना करने वालों के लिए मैं सिर्फ इतना ही कहना चाहूँगा कि आप आलोचना करते रहिये, हम दूरदर्शी काम करते रहेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी ने छात्रों को कहा कि जब मैं युवावस्था में था तब टी'टियन' था, आज आप लोग आईआईटि'यन' है. पीएम मोदी ने ऐसा छात्रों को इसलिए कहा क्योंकि मोदी जी जब छोटे थे तब रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि अगर यूजर फ्रेंडली तकनीक को लॉन्च किया जाता है तो हम देश को डिजिटल साक्षरता के पथ पर ला सकते हैं.    

देश में सौर ऊर्जा के जरिए कुकिंग को बढ़ावा जरुर मिलना चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपको बता दे कि गुजरात देश का ऐसा दूसरा राज्य था, जिसने पुलिस यूनिवर्सिटी बनाई है. टेक्नोलॉजी का हमारे देश में पिछले 300 साल में जितना विकास नहीं हुआ है, उतना विकास इन 50 सालों में हुआ है. प्रधानमंत्री ने कहा कि समाज के हर वर्ग और उम्र के लोगों को टेक्नोलॉजी से जोड़ना जरूरी है, क्योंकि टेक्नोलॉजी आज हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन गया है. महात्मा गांधी ने स्वाधीनता के बाद साक्षरता पर ज्यादा ध्यान दिया था, लेकिन अब देश के लोगों को डिजिटली साक्षर बनाने की आवश्यकता है.

मुंबई में दिनदहाड़े सगी बहनों के साथ चलते ऑटो में छेड़छाड़

इस व्यक्ति के घर में जन्मा दो मुंह का सांप, देखकर नहीं होगा यकीन

पीएम मोदी के गुजरात दौरे से पहले 15 बम मिलने से मचा हड़कंप

पॉलीथीन के बाद अब फ्लैक्स और डिस्पोजल भी बैन

टूरिस्ट क्या खा रहा है और क्या पी रहा है, यह ध्यान रखना सरकार का काम नहीं : अमिताभ कांत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -