8 ट्रेनों को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, बोले- इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
8 ट्रेनों को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, बोले- इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
Share:

नई दिल्ली: देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की गगनचुंबी प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए गुजरात के केवडि़या गांव जाने में अब मुश्किल नहीं होगी। दिल्ली से अब केवडिया गांव के लिए डायरेक्ट ट्रेन चलेगी। पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी, केवड़िया को देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से जोड़ने वाली 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही पीएम मोदी ने गुजरात में विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे के इतिहास में संभवत: पहली दफा ऐसा हो रहा है जब एक साथ देश के विभिन्न कोने से एक ही जगह के लिए इतनी ट्रेनों का हरी झंडी दिखाई गई हो। केवड़िया जगह भी तो ऐसी है, इसकी पहचान देश को एक भारत, श्रेष्ठ भारत का मंत्र देने वाले सरदार पटेल की विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति से है। केवड़िया रेल कनेक्टिविटी से आदिवासी भाई बहनों के जीवन में भी बड़ा बदलाव आने जा रहा है।

पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दभोई-चांचोड़ आमान परिवर्तन, चांचोड़-केवड़िया आमान परिवर्तन नवनिर्मित प्रतापनगर-केवड़िया खंड के विद्युतीकरण और दभोई, चांचोड़ और केवड़िया स्टेशनों की नई इमारतों का शुभारम्भ भी किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने तमिलनाडु के दिवंगत पूर्व सीएम एमजी रामचंद्रन को उनकी जयंती पर याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्‍होंने कहा कि हम एमजीआर के आदर्शों का पूरा करने के लिए पूरी ईमानदारी से कोशिश कर रहे हैं। 

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली ने चेताया, कहा- घरेलू राजनीति में बाहरी दखल मंजूर नहीं

घटे या बढ़ें पेट्रोल-डीजल के दाम ? यहाँ जानें आज के भाव

चीन बनाएगा गिलगित बाल्टिस्तान में 800 किमी लंबी नई सड़क, भारत ने की निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -