इस तरह पीएम मोदी 70 की उम्र में भी बने हुए हैं जवां, जानें फिटनेस राज़
इस तरह पीएम मोदी 70 की उम्र में भी बने हुए हैं जवां, जानें फिटनेस राज़
Share:

पूरे देश में आज पीएम नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. इस मौके पर उनके चाहने वालों से लेकर बॉलीवुड के सितारों ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी है. पीएम के बारे में आप जानते हैं कि वो अपने हर काम में परफेक्ट हैं. इसी के साथ वो अपनी सेहत को लेकर भी सजग रहते हैं. फिटनेस के लिए युवाओं को हमेशा प्रेरित करते हैं. वहीं कुछ समय पहले इंदिरा गांधी स्टेडियम में उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों से फिटनेस को एक जन आंदोलन बनाने की अपील की. ऐसे फिटनेस को लेकर वो कई अभियान चलाते रहते हैं. 

ऐसे में आप भी जानें वो खुद का ख्याल कैसे रहते हैं और फिट रहने के लिए क्या-क्या करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को बेहद फिट और एक्टिव रखते हैं. तो आपको बता दें, प्रधानमंत्री की फिटनेस के पीछे का राज योग और रोजाना वॉक करना है. उनका का फिटनेस लेवल किसी भी युवा से कम नहीं है. वह लगातार काम और लंबी यात्राओं के बावजूद खुद को फिट रखते हैं. मोदी के बारे में यह बात कही जाती है कि सुबह रोजाना योग करते हैं. सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और योगासन उनकी एनर्जी और फिटनेस का मूलमंत्र है. 

वे अपने आवास पर रोजाना वॉक करने का समय निकाल ही लेते हैं. वॉकिंग से शरीर का रक्त संचार सही रहता है. इसके अलावा पीएम मोदी ने योग दिवस के समय सोशल मीडिया पर योग करते हुए वीडियो डाला था जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. इसी तरह वो युवाओं को ये सीख देते रहते  हैं कि योग और उनकी सेहत कितनी जरुरी है. प्रधानमंत्री हेल्दी लाइफस्टाइल के लिए समय पर खाना खाने को तरजीह देते हैं. पीएम को आध्यात्म से भी काफी लगाव है. ऐसे में वह इससे जुड़ी किताबें पढ़ते हैं. इससे उन्हें मानसिक रूप से फिट रहने में मदद मिलती है.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर जानें कैसे बनाई जाती है उनकी फवोरिट खिचड़ी

खाने के शौक़ीन हैं पीएम मोदी, ये हैं 5 पसंदीदा डिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -