मुंबई ईमारत हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, हो चुकी है 12 लोगों की मौत

Jul 16 2019 05:29 PM
मुंबई ईमारत हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, हो चुकी है 12 लोगों की मौत

मुंबई: पीएम मोदी ने मुंबई के डोगरी इलाके में हुए हादसे पर दुख जाहिर किया है. बता दें मुंबई के डोंगरी में मंगलवार को चार मंजिला बिल्डिंग गिर गई है. इस हादसे में 12 लोगों की जान जाने की सूचना मिली है. पीएम मोदी ने कहा है कि मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने हादसे में अपनों को खोया है. मैं घायलों की जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. महाराष्ट्र सरकार, एनडीआरएफ और स्थानीय अधिकारी राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. 

उल्लेखनीय है कि केसरबाई इमारत सुबह तक़रीबन 11.30 बजे ढह गई. इसके बाद अग्निशमन दल, पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीमों ने मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान शुरू कर दिया था, वहीं एनडीआरएफ वहां पहुंचकर उनकी सहायता कर रहा था. संकरी सड़कें, भारी भीड़ और घनी आबादी वाले इलाके में होने की वजह से बचाव अभियान प्रभावित हुआ है. महाराष्ट्र आवासीय और क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाली केसरबाई इमारत के बेसमेंट में खाने-पीने का कारोबार भी चलता है.

मुंबई इमारत सुधार और पुनर्निर्माण बोर्ड (एमबीआरआरबी) के चेयरमैन विनोद घोसालकर ने कहा है कि हादसे में कम से कम 12 लोगों की जान गई है. लेकिन इस दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकी है. उन्होंने कहा है कि तक़रीबन 80 साल पुरानी मानी जा रही जर्जर इमारत की मरम्मत का काम बी.एस.बी. डेवलपर्स को सौंपा गया था, जिसने अभी तक काम आरंभ नहीं किया था.

रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचे सोने के दाम, फिर भी जमकर खरीदारी कर रहे भारतीय

अंतरराष्ट्रीय मेमोरियल एथलेटिक चैंपियनशिप में भारत के इन धावकों ने जीती चैंपियनशिप

इंदौर से शुरू हुई अंतर्राष्ट्रीय उड़ान, एयर इंडिया का विमान दुबई रवाना