हरियाणा चुनाव: पीएम मोदी बोले, ख़त्म होने वाली है हमारे और करतारपुर के बीच की दुरी
हरियाणा चुनाव: पीएम मोदी बोले, ख़त्म होने वाली है हमारे और करतारपुर के बीच की दुरी
Share:

चंडीगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी ने सिरसा की चुनावी रैली में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कांग्रेस को करतारपुर गलियारे के लिए कुछ कोशिश नहीं करने और जम्मू कश्मीर के हालात बिगड़ने का जिम्मेदार करार दिया है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारत सरकार गुरुनानक जी का 550वां प्रकाश पर्व मनाने वाली है. कपूरथला से तरन तारन के गोविंदवाल साहिब तक जो नया नेशनल हाईवे तैयार हुआ है, उसको अब गुरु नानक देव जी मार्ग नाम दिया जाएगा. 

पीएम मोदी ने कहा है कि हमारे गुरु के पवित्र स्थान, करतारपुर साहिब और हम सभी के बीच की दूरी अब ख़त्म होने वाली है. आजादी के 70 साल के बाद ये अवसर आया है. 70 वर्ष बीत गए. पीएम मोदी ने आगे कहा कि 1947 में विभाजन की रेखा खींचने के लिए जो लोग जिम्मेदार थे, क्या उन्हें यह ध्यान नहीं था कि केवल 4 किमी के फासले से भक्तों को गुरु से अलग नहीं किया जाना चाहिए और इसके बाद भी 70 वर्षों में क्या इस दूरी को मिटाने का प्रयास कांग्रेस को नहीं करने चाहिए था. 

पीएम मोदी ने कहा कि, 'कांग्रेस और उसकी विचारधारा से जुड़ी पार्टियों ने हिंदुस्तानियों की आस्था, परंपरा और संस्कृति को कभी सम्मान नहीं दिया.'  पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की जो अप्रोच हमारे पवित्र स्थानों के लिए रही, वही अप्रोच जम्मू-कश्मीर के लिए भी रही. 70 साल तक समस्याओं में उलझाते रहे, निराकरण के लिए ईमानदार कोशिश नहीं की. 

वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग पर उठा सियासी तूफ़ान, ट्विटर पर भिड़े सीटी रवि और सिद्धारमैया

अयोध्या मामला: मुस्लिम पक्ष की मांग, विवादित जगह पर मस्जिद ही चाहिए, वो भी विध्वंस के पहले जैसी...

पियूष गोयल पर प्रियंका गाँधी का हमला, कहा- मंत्रियों का काम कॉमेडी 'सर्कस' चलाना नहीं....

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -