Man Vs Wild: पीएम मोदी के 'वज्रासन पोज़; के दीवाने हुए लोग, सोशल मीडिया पर जमकर की तारीफ

Aug 13 2019 01:10 PM
Man Vs Wild: पीएम मोदी के 'वज्रासन पोज़; के दीवाने हुए लोग, सोशल मीडिया पर जमकर की तारीफ

नई दिल्ली: सोमवार 12 अगस्त की रात 9 बजे डिस्कवरी चैनल के शो Man Vs Wild में पीएम मोदी, शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ एक अलग अंदाज में नजर आए. इस शो को उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किया गया है. डिस्कवरी पर दिखाया जाने वाला यह एडवेंचर शो भारत सहित 180 देशों में प्रसारित किया गया. 

बेयर ग्रिल्स और पीएम मोदी के इस रोमांचक सफर के दौरान 69 वर्ष के पीएम मोदी नदी किनारे वज्रासन में बैठे नज़र आए. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में पीएम मोदी की काफी प्रशंसा हो रही है. ऐसे में आइए जानते हैं, आखिर क्या है वज्रासन और इसे करने से होते हैं कौन से गजब के लाभ.

वज्रासन को अंग्रेजी में Thunderbolt Posture कहा जाता है. वज्रासन का पूरा फायदा लेने के लिए इसे हमेशा ध्‍यान मुद्रा में ही किया जाना चाहिए. ध्‍यान मुद्रा में इसका अभ्‍यास करते वक़्त अपनी आंखें बंद रखें. इस आसन को करने से मनुष्य का शरीर मजबूत और स्थिर बनता है. वज्रासन को आप दिन में किसी भी वक़्त कर सकते हैं. इस आसान की विशेष बात तो यह है कि यह अकेला ऐसा आसन है जो खाने के तत्काल  बाद भी किया जा सकता है. इस आसन को करने से पाचन शक्ति दुरुस्त होती है और लोअर बैकपेन से भी निजात मिलती है. 

GST संग्रह में 'बीमारू' राज्यों ने मारी बाजी, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रदर्शन सबसे खराब

सरकारी बैंकों के खुलने के समय में होगा बदलाव, अब 10 बजे से नहीं खुलेंगे बैंक !

तीसरी बार नेशनल अवॉर्ड जीतने पर सुरेखा सीकरी को इस अभिनेत्री ने दी बधाई