महाबलीपुरम बीच पर कचरा बीनते नज़र आए पीएम मोदी, देखें वीडियो

महाबलीपुरम बीच पर कचरा बीनते नज़र आए पीएम मोदी, देखें वीडियो

चेन्नई : तमिलनाडु के महाबलीपुरम समुद्र तट पर शनिवार सुबह पीएम नरेंद्र मोदी मॉर्निग वॉक और एक्सर्साइज करते नजर आए. एक्सर्साइज करने के बाद वे बीच पर प्लॉगिंग करते हुए भी दिखाई दिए. बता दें कि प्लॉगिंग ऐसी प्रक्रिया है जिसमें जॉगिंग करते हुए कचरा इकठ्ठा किया जाता है. 'प्लॉगिंग' एक ऐसी चीज है, जिसमें दौड़ते-दौड़ते कचरा उठाया जाता है. इससे दौड़ने वाले की सेहत और आसपास का वातावरण दोनों दुरुस्त रहते हैं.

वहीं, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिेंग महाबलीपुरम दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. सुरक्षा इंतजाम इस स्तर के थे कि पुलिस के पास राष्ट्रपति के होटल से चेन्नई हवाई अड्डे तक के हर जगह की 3D विजुअल जानकारी उपलब्ध थी. यहां तक कि रास्ते में आने वाली चट्टानों की भी पूरी जानकारी सुरक्षा टीम के पास मौजूद थी. अन्ना यूनिवर्सिटी के द्वारा जिनपिंग की सुरक्षा का डिजाइन तैयार किया गया था और 4 ड्रोन्स के जरिए 50 किमी. के रास्ते की निगरानी रखी गई थी.

इससे पहले पीएम मोदी और जिनपिंग की अनौपचारिक शिखर बैठक के बीच कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. शी जिनपिंग और पीएम मोदी की मुलाकात पर तंज कसते हुए कांग्रेस ने कहा कि मोदीजी चीन को 56 इंच का सीना दिखाएं और आंखों में आंखें डालकर बात करें. कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी, चीन से यह सवाल पूछें कि चीन डोकलाम से कब हट रहा है? 

 

पौधरोपण घोटाले में आया शिवराज सिंह का नाम, कमलनाथ सरकार ने शुरू की जांच

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जिनपिंग को दी ये ख़ास पेंटिंग, बनाने में लगा 45 दिनों का समय

मनोज तिवारी पर पटाखे से हुआ हमला, कहा- मैं बाल-बाल बचा