फिल्म से लेकर डॉक्यूमेंट्री तक में छा चुके हैं नरेंद्र मोदी के किस्से
फिल्म से लेकर डॉक्यूमेंट्री तक में छा चुके हैं नरेंद्र मोदी के किस्से
Share:

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. ऐसे में नरेंद्र मोदी ही हैं जो राजनीतिक जगत में ही नहीं फिल्म जगत में भी समान रूप से चर्चित हैं. इसी के साथ वह ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं और उनकी फैन फॉलोइंग करोड़ों में है. आप सभी जानते ही होंगे कि कभी रेलवे स्टेशन पर चाय बेचने वाले मोदी ने काफी मेहनत की और वह देश के प्रधानमंत्री बन गए. ऐसे में अपनी मेहनत और कड़ी लग्न के कारण नरेंद्र मोदी एंटरटेनमेंट वर्ल्ड के फेवरेट हो गए. जी हाँ, उनके जीवन के उतार चढ़ाव एक फिल्म के लिए एकदम सटीक है. ऐसे में कई फिल्मों से लेकर वेब सीरीज और डॉक्यूमेंट्री तक मोदी के बारे में बताया गया है. वहीं मोदी पर तमाम किताबें तो पहले ही लिखी जा चुकी थीं बड़ी बात तब हुई जब मोदी दुनिया के सबसे बड़े सर्वाइवल शो मैन वर्सेज वाइल्ड में भी नजर आए. जी हाँ, अब ऐसे में आज नरेंद्र मोदी के बर्थडे पर हम आपको बताने जा रहे हैं उन प्रोजेक्ट्स के बारे में जो उन पर बेस्ड हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी: ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी विवेक ओबेरॉय स्टारर ये फिल्म पीएम मोदी पर बना सबसे चर्चित और विवादित प्रोजेक्ट था. 8 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 123 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था और इस फिल्म का विपक्षी दलों ने जमकर विरोध किया. 

मोदी- जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन: पीएम नरेंद्र मोदी की जिंदगी की कहानी पर बनी ये वेब सीरीज भी विवादों में रही थी. उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी इस वेब सीरीज को भी चुनाव आयोग ने बैन कर दिया था और इस वेब सीरीज को बैन करने के पीछे भी यही तर्क दिया गया था कि इससे सत्ताधारी पार्टी को फायदा पहुंच सकता है. आपको बता दें कि कुल 10 एपिसोड वाली इस वेब सीरीज में फैजल खान, आशीष शर्मा, महेश ठाकुर और प्राची शाह ने अहम किरदार निभाए थे.

डॉक्यूमेंट्री फिल्में: पीएम मोदी पर तमाम तरह की डॉक्यूमेंट्री फिल्में भी बन चुकी हैं. जी हाँ, गुजरात दंगों के दौरान मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और उन पर बहुत से इल्जाम लगे लेकिन वक्त के साथ मोदी ने अपने काम के दम पर उन चीजों को पीछे छोड़ दिया. वहीं उसी समय को लेकर मोदी पर तमाम डॉक्यूमेंट्री फिल्में बनी थीं. 

भोजपुरी फिल्म: एक्टर और भारतीय जनता पार्टी के गोरखपुर से सांसद रवि किशन दो बार मोदी पर फिल्म बनाए जाने को लेकर बयान दे चुके हैं. जी दरअसल रवि किशन ने कहा है कि ''वह पीएम नरेंद्र मोदी पर भोजपुरी में फिल्म बनाना चाहते हैं.''

कभी साधु बनना चाहते थे नरेंद्र मोदी, कैसे आए सियासत में....जानिए रोचक प्रसंग

पीएम मोदी ने अपनी माँ के लिए लिखी थी कविता, पढ़कर आप भी हो जाएंगे भावुक

खाने के शौक़ीन हैं पीएम मोदी, ये हैं 5 पसंदीदा डिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -