एक साथ देश के 143 मॉडल व प्रोफेशनल कालेजों का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

देहरादून : प्रदेश की उत्तराखंडन सरकार ने तीन मॉडल व एक प्रोफेशनल कालेज के लोकार्पण की तैयारी शुरू कर दी है। तीन फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी कश्मीर में एक साथ देश के 143 मॉडल व 11 प्रोफेशनल कालेजों का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग से इन कालेजों से संबंधित जानकारी भी लेंगे। 

इस एक्ट्रेस ने सनी लियोनी से की प्रियंका गांधी की तुलना, किया बेहद भद्दा कमेंट

इतने करोड़ की मिली मंजूरी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने उत्तराखंड में तीन मॉडल व एक प्रोफेशनल कालेज का निर्माण कराया है। इनमें एक मॉडल कालेज चंपावत जिले के देवीधुरा, दूसरा ऊधमसिंह नगर के किच्छा व तीसरा पौड़ी जिले के लालढांग में बनकर तैयार हो गया है। जबकि प्रोफेशनल कालेज पौड़ी जिले के पैठानी में बन कर तैयार है। सरकार ने प्रत्येक मॉडल कालेज को 12 करोड़ व प्रोफेशनल कालेज पर 26 करोड़ की राशि खर्च की है। 

कंगना की फिल्म 'मणिकर्णिका' छोड़ने के बाद बहुत पछता रहा है ये अभिनेता

उच्च शिक्षा मंत्रालय ने पूरी की तैयारी 

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन फरवरी को कश्मीर से देश भर के 143 मॉडल व 11 प्रोफेशनल कालेजों का लोकार्पण करेंगे इन चारों कालेजों में कनेक्टिविटी के लिए लीज लाइन से जोड़ा जा रहा है। ताकि लोकार्पण के दौरान कनेक्टिविटी समस्या न रहे। प्रोफेशनल कालेज के लिए उच्च शिक्षा विभाग की पाठ्यक्रम तय करेगा।

रिलीज़ से पहले है फायदा पहुंचा रहा राजामौली की RRR, 2.0 को छोड़ा पीछे

सुभाषचंद्र बोस के परिवार ने पीएम मोदी को दी यह खास भेंट, पीएम बोले शुक्रिया

पीएम मोदी के कारण ट्रोल हुई परिणीति चोपड़ा, लोग ने उड़ाया जमकर मजाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -