मोदी ने दी नेपाल के नए PM केपी ओली को बधाई
मोदी ने दी नेपाल के नए PM केपी ओली को बधाई
Share:

काठमांडू : नेपाल और भारत के बीच चलने वाली हल्की सी तनातनी आखिरकार दूर हो गई। दरअसल नेपाल के नए संविधान के बाद इसके धर्म निरपेक्ष राष्ट्र बनने से उपजी हिंसा को लेकर नेपाल के कुछ नेताओं द्वारा भारत की दखलंदाजी को पसंद नहीं किया गया था। जिसके बाद दोनों देशों के रिश्तों में कुछ हल्की सी तनातनी हो गई थी, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फोन पर नेपाल के नए प्रधानमंत्री को बधाई देने के साथ यह तल्खी समाप्त हो गई। 

इस मामले में यह बात भी सामने आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नेपाल के नए प्रधानमंत्री केपी ओली से सौहार्दपूर्ण चर्चा की गई। भारतीय उच्चायोग की ओर से कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले विदेशी नेता हैं, जिन्होंने ओली को प्रधानमंत्री निर्वाचित होने की बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री के चुनाव को लोकतांत्रिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह व्यवस्थित चुनाव के माध्यम से हुआ है। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ट्विट भी किया गया है।

जिसमें उन्होंने कहा कि केपी ओली को नेपाल का नया प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी गई साथ ही उन्हें भारत निमंत्रित किया गया। उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल के बीच संबंधों को प्रगाढ़ करने में हम विश्वास करते हैं। भारत सदैव से ही नेपाल में शांति और समृद्धि की कामना करता रहा है। भारत नेपाल की हर तरह की मदद के लिए तैयार है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -