पीएम नरेंद्र मोदी ने इजरायल के नए प्रधानमंत्री को दी बधाई
पीएम नरेंद्र मोदी ने इजरायल के नए प्रधानमंत्री को दी बधाई
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इजरायल के नए प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेने पर नफ्ताली बेनेट को बधाई दी और कहा कि वह उनसे मिलने और अपने देशों की रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि वे अगले साल राजनयिक संबंधों के उन्नयन के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। अपने ट्वीट में, पीएम मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू को अपना "गहरा आभार" भी व्यक्त किया, जिनका इजरायल के प्रधान मंत्री के रूप में लंबा कार्यकाल रविवार को समाप्त हो गया।

उन्होंने कहा- जैसा कि आप इज़राइल राज्य के प्रधान मंत्री के रूप में अपना सफल कार्यकाल पूरा करते हैं, मैं आपके नेतृत्व और भारत-इज़राइल रणनीतिक साझेदारी @netanyahu पर व्यक्तिगत ध्यान देने के लिए अपना गहरा आभार व्यक्त करता हूं। नफ़्ताली बेनेट ने रविवार को इज़राइल के नए पीएम के रूप में शपथ ली, नेतन्याहू की सत्ता पर 12 साल की पकड़ और राजनीतिक अनिश्चितता को समाप्त कर दिया, जिसने अनिश्चित चुनावों के बाद महीनों तक यहूदी राष्ट्र को जकड़ रखा था।

इससे पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस्राइल की नई सरकार को बधाई दी थी। बिडेन ने कहा, "मैं हमारे दोनों देशों के बीच घनिष्ठ और स्थायी संबंधों के सभी पहलुओं को मजबूत करने के लिए प्रधान मंत्री बेनेट के साथ काम करने के लिए तत्पर हूं," उन्होंने कहा कि उनका प्रशासन नई सरकार के साथ काम करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है "सुरक्षा, स्थिरता को आगे बढ़ाने के लिए और इजरायलियों, फिलीस्तीनियों और व्यापक क्षेत्र के लोगों के लिए शांति है।"

लोजपा में टूट पर पशुपति पारस ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैंने पार्टी को तोड़ा नहीं, बल्कि बचाया है

मैंने पीएम मोदी से सवाल क्या पुछा, सारे अंधभक्त और गन्धभक्त डर गए- सुब्रमण्यम स्वामी

WTC फाइनल के पहले जबरदस्त लय में दिखे जडेजा, प्रैक्टिस मैच में ठोंकी धुआंधार फिफ्टी, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -