नीति आयोग की बैठक आज, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री नहीं करेंगे भागीदारी
नीति आयोग की बैठक आज, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री नहीं करेंगे भागीदारी
Share:

नई दिल्ली : इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रमुखता से नीति आयोग की बैठक ले रहे हैं। ऐसे में उन्होंने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है मगर भाजपा समर्थित दलों और भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के अलावा अन्य प्रांतों के सीएम नीति आयोग की बैठकों में भाग लेने से किनारा कर रहे हैं। हालांकि इसके पीछे सभी की व्यस्तता को कारण बनाया जा रहा है लेकिन माना जा रहा है कि इस मसले पर आयोग के गठन से ही राजनीति चल रही है। आज सुबह 11 बजे इसकी बैठक होना है, लेकिन यह बात सामने आ रही है कि इस बैठक में कांग्रेस शासित करीब 9 राज्यों के मुख्यमंत्री भागीदारी नहीं करेंगे।

हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही इस मसले पर यह स्पष्ट कर दिया है कि आने वाले समय में उन्हें विदेश जाना है और अभी राज्य के कुछ महत्वपूर्ण काम करने हैं। इस मामले में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी बैठक में शामिल नहीं होंगे।

माना जा रहा है कि कांग्रेस और इसके समर्थन में उतरने वाले दल प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण बिल को गैर जरूरी मान रहे हैं। कांग्रेस की रणनीति बैठक से दूर रहने की लग रही है। हालांकि कुछ मुख्यमंत्रियों ने भूमिअधिग्रहण बिल को लेकर अपनी आपत्तियां जताई हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -