कांग्रेस को औरंगजेब राज मुबारक हो - पीएम नरेंद्र मोदी

Dec 04 2017 01:49 PM
कांग्रेस को औरंगजेब राज मुबारक हो - पीएम नरेंद्र मोदी

धरमपुर। गुजरात के धरमपुर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा की। वे गुजरात विधानसभा चुनाव के तहत भारतीय जनता पार्टी का प्रचार करने यहां पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने, कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर अपनाई जा रही निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर चर्चा की। उपस्थितों से उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि, कांग्रेस को औरंगजेब राज मुबारक हो। उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी का उल्लेख करते हुए, कांग्रेस पार्टी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि, वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने जो टिप्पणी की और कहा कि, यह तो पहले से ही ज्ञात था कि, बादशाह की औलाद को ही सत्ता मिलेगी, तो फिर इसका अर्थ यह हुआ कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्वयं यह मानते हैं, कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं है वह तो कुनबा है।

यहां कोई सत्ता में बैठता है तो फिर, इसका मतलब है, बादशाह की औलाद का बैठना। तो फिर कांग्रेस को यह औरंगजेब राज मुबारक हो। गौरतलब है कि, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर अपनाई जा रही निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कहा था कि, जब जहांगीर की जगह शाहजहां आए तो क्या, कोई चुनाव हुआ था।

शाहजहां की जगह औरंगजेब आए तो क्या इलेक्शन हुआ था, तो ये पहले से ही पता था, जो बादशाह है उसकी औलाद को सत्ता मिलेगी। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, इसका आशय यह हुआ कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्वयं यह मानते हैं कि, कांग्रेस पार्टी, पार्टी नहीं कुनबा है।

कांग्रेस को ये औरंगजेब राज मुबारक हो। उल्लेखनीय है कि, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना नामांकन दाखिल किया है। आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है और रविवार तक किसी भी कांग्रेस सदस्य ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया था। ऐसे में राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है।

जीडीपी की बढ़ी दर ,होगा गुजरात चुनाव पर असर

राष्ट्र प्रमुखों ने दी मिलाद-उन-नबी की बधाई

प्रौद्योगिकी का अधिक इस्तेमाल अकेलापन लाता है - ओबामा